कांग्रेस सत्ता में करेगी वापसी :सोनिया

कांग्रेस सत्ता में करेगी वापसी :सोनिया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को यकीन है कि कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में वापसी करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बीच तुलना की बात को खारिज करते हुए सोमवार को उन्होंने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी सत्ता में वापसी करेगी. उन्होंने इस बात को भी खारिज कर दिया कि मोदी का मुकाबला करने वाला कांग्रेस के पास कोई नेता नहीं है.

उन्होंने इंडिया टुडे चैनल से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर, हां. हम सत्ता में वापस आएंगे.” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘पार्टी लोकसभा में मौजूदा समय की 45 सीटों से आगे बढकर सत्ता हासिल करेगी. हम पूर्ण बहुमत हासिल करेंगे. राजनीति में आप चुनाव जीतते हैं और हारते हैं.” यह पूछे जाने पर कि उनके बच्चे मोदी का मुकाबला कर सकते हैं तो सोनिया ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर, निश्चित तौर पर. ‘ सोनिया ने यह भी स्पष्ट किया कि वह मोदी और इंदिरा के बीच तुलना से ‘परेशान’ नहीं है और उनकी पार्टी मोदी सरकार का मुकाबला कर रही है.

सोनिया ने कहा, ‘‘राजनीति अथवा इतिहास के हर दौर में अपनी समस्याएं होती हैं, नेता होते हैं और विपक्ष होता है. मेरा मानना है कि कांग्रेस पार्टी मौजूदा शासन का मुकाबला कर रही है.” मोदी की तुलना इंदिरा से किए जाने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘इससे मुझे परेशानी नहीं होती क्योंकि मैं इसमें यकीन नहीं करती. मेरा अपना स्पष्ट विचार है. कोई तुलना नहीं है. बिल्कुल नहीं.” यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी के पास मोदी की तरह सख्त और प्रतिस्पर्धी नेता नहीं है तो सोनिया गांधी ने कहा, ‘‘मैं इससे सहमत नहीं हूं.”

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.