राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन फिर शुरू, बताया आर-पार की लड़ाई

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन फिर शुरू, बताया आर-पार की लड़ाई
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जयपुर : आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर आन्दोलन शुक्रवार को फिर शुरू हो गया है. गुर्जर नेता किरौड़ी सिंह बैंसला ने इस बार के आंदोलन को आर-पार की लड़ाई बताया है। बैंसला सवाईमाधोपुर जिले में मलारना डूंगर के पास अपने समर्थकों के साथ दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन पर बैठ गए। इसकी वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हुईं।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे हालात पर करीब से निगाह रखे हुए हैं। वहीं, गुर्जर आंदोलन के मद्देनजर राजधानी जयपुर में उच्चस्तरीय बैठकें की जा रही हैं, जिससे आंदोलनकारियों से बातचीत की कोई राह निकाली जा सके। गुर्जर नेताओं ने मलारना डूंगर के पास चौहानपुरा मकसूदनपुरा में महापंचायत की और लगभग साढे़ 5 बजे आंदोलन शुरू करने का फैसला किया।

रेलवे लाइन पर बैठने के बाद बैंसला ने मीडिया से कहा कि यह आर-पार की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार (अशोक गहलोत सरकार) को अपने वादे पर खरा उतरना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘हालात बदल गए हैं, इस बार हम चूकेंगे नहीं।’ गुर्जर नेता अपनी मांग के समर्थन में रेल व सड़क मार्गों को अवरुद्ध करने की चेतावनी दे चुके हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में गुर्जरों के आंदोलन का मुद्दा 14 साल से चल रहा है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.