समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल के सांसदों ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया

समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल के सांसदों ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : बुधवार को संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्षी दलों ने गांधी प्रतिमा के पास रोस्टर नियुक्ति में बदलाव को लेकर प्रदर्शन किया। विपक्षी सांसदों ने हाथों में तख्तियां लेकर अपना विरोध दर्ज कराया।

इस प्रदर्शन में शामिल समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने हर किसी का ध्यान खींचा, जो अरसे बाद किसी प्रदर्शन में विरोध का पोस्टर थामे नजर आए। वह रोस्टर नियुक्ति में बदलाव को लेकर हो रहे प्रदर्शन में विपक्षी सांसदों के साथ थे। बता दें कि बुधवार को हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई।

बुधवार की सुबह 11 बजे राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले गांधी स्टैचू के पास एसपी, बीएसपी और आरजेडी के सांसद जुटे। यूनिवर्सिटी में रोस्टर नियुक्ति में बदलाव के विरोध में एसपी के सांसदों के विरोध प्रदर्शन में बीएसपी और आरजेडी के सांसदों ने भी सुर मिलाया।

इस दौरान एक दूसरा गुट भी संसद के बाहर प्रदर्शन करते नजर आया। यह समूह नॉर्थ ईस्ट के सांसदों का था जो नागरिकता बिल कानून का विरोध कर रहे थे। नागरिकता कानून और यूनिवर्सिटी रोस्टर नियुक्ति में बदलाव को लेकर राज्यसभा में हंगामे के बाद कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.