चिटफंड घोटाला : सीबीआई खुद तय करेगी कोलकाता पुलिस आयुक्त से पूछताछ की तारीख

चिटफंड घोटाला : सीबीआई खुद तय करेगी कोलकाता पुलिस आयुक्त से पूछताछ की तारीख
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोलकाता : चिटफंड घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी सीबीआई ने कहा है कि वह इस मामले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ की तारीख खुद तय करेगी। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद राजीव कुमार ने जांच एजेंसी को पत्र भेजकर आठ फरवरी को उसके सामने पेश होने की बात कही थी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को 19 फरवरी से पहले मेघालय की राजधानी शिलांग में सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया था। लेकिन, सीबीआई के संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय एजेंसी खुद पुलिस आयुक्त से पूछताछ का समय तय करेगी।

शारदा चिट फंड घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को केंद्रीय जांच ब्यूरो(CBI) के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया है कि कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी समेत कोई भी कड़ी कार्रवाई न की जाए.

कोर्ट की सुनवाई के बाद दोनों ही पक्ष जीत का दावा कर रहे हैं. वैसे CBI का दावा ज़्यादा पुख्ता लग रहा है, क्योंकि अब राजीव कुमार सीबीआई के इम्फाल दफ्तर में पेश होंगे. सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.