मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव में गठबंधन करके BSP को खत्म करना चाहती थी कांग्रेस- मायावती

मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव में गठबंधन करके BSP को खत्म करना चाहती थी कांग्रेस- मायावती
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आरोप लगाया कि कांग्रेस मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीएसपी के साथ गठबंधन करके बीएसपी को खत्म करना चाहती थी. मायावती ने मध्य प्रदेश में 28 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार के तहत भेल दशहरा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति कमजोर है, इसलिए उसने बीएसपी से गठबंधन का प्रस्ताव रखा था.”

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा, “गठबंधन की आड़ में कांग्रेस सोची समझी रणनीति व षडयंत्र के तहत हमें बहुत ही कम सीटें देकर बीएसपी को खत्म करना चाहती थी.” मायावती ने कहा कि इसके बाद पार्टी ने प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया. उन्होंने दावा किया कि बीएसपी की उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में पकड़ मजबूत हो रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस घबराई हुई थी. वह खिसियाई बिल्ली की तरह खंभे नोच रही है और गठबंधन न होने के लिए बीएसपी पर आरोप लगा रही है.

मायावती ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस सरकार ने बिना तैयारी के नोटबंदी, जीएसटी लागू किया, जिससे देश की जनता और व्यापारी दुखी हैं. मायावती ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ा है.

बीएसपी नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये दोनों पार्टियां (बीजेपी-कांग्रेस) पूंजीपतियों और धन्ना सेठों के हित में नीतियां तैयार करती हैं, क्योंकि इनकी सरकारें पूंजीपतियों और धन्ना सेठों की मदद से चलती

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि कांग्रेस व बीजेपी की मानसिकता के कारण ही अब तक मंडल कमीशन लागू नहीं किया जा सका है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.