विरोध प्रदर्शन के बीच सबरीमाला मंदिर के कपाट खुले,सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

विरोध प्रदर्शन के बीच सबरीमाला मंदिर के कपाट खुले,सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

तिरुवनंतपुरम। केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर के कपाट खुल गए। इस दौरान पारंपरिक पूजा विधि से आरती की गई। जानकारी के मुताबिक भक्त रात 10.30 बजे तक भगवान अयप्पा के दर्शन कर सकेंगे।

हालांकि इसे लेकर सुबह से ही तनाव बना हुआ था। इससे पहले उग्र प्रदर्शनकारी हिंसा पर उतर आए थे। प्रदर्शनकारियों ने मीडिया के वाहनों को भी निशाना बनाया।

वहीं, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया था। प्रशासन ने पंपा, नीलक्कल,सनिधनम और इलावुंगल में धारा 144 लगा दी है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा हर आयु की महिलाओं के मंदिर के प्रवेश पर लगी पाबंदी हटाने के फैसला के बाद पहली बार मंदिर के कपाट खुले हैं। हालांकि कोर्ट के फैसले के बावजूद महिलाओं के मंदिर में प्रवेश को रोकने की कोशिश की जा रही है।

कोर्ट के फैसले के चलते हर उम्र की महिला श्रद्धालु भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए मंदिर परिसर में जुटने लगी हैं। वहीं, दूसरी ओर वो लोग भी वहां डेरा जमाए बैठे हैं, जो महिलाओं के प्रवेश के सख्त खिलाफ है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने बसों पर पथराव किया, मीडियाकर्मियों को भी निशाना बनाया। यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने मीडिया की गाड़ी पर हमला किया।

महिला पत्रकारों को भी डराया-धमकाया। पंबा से तकरीबन 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.