दुल्हन पहुंची कलेक्टर के पास कहा ढाई लाख निकालने की परमिशन चाहिए

दुल्हन पहुंची कलेक्टर के पास कहा ढाई लाख निकालने की परमिशन चाहिए
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जबलपुर. शादी ब्याह वाले घरों में 1000 ,500 के नोट बंद होने से सबसे ज्यादा फर्क पड़ा है परिवार वालो के साथ -साथ दूल्हा दुल्हन तक रुपयों के लिए तरस गए है जबलपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया जब एक दुल्हन  बैंक से ढाई लाख रुपए निकालने के लिए कलेक्टर महेश चंद्र चौधरी से अनुमति लेने पहुंच गईं.

दुल्हन शिखा सेन के साथ उसका परिवार भी था. उसे आस थी कि कलेक्टर की अनुमति के बाद उन्हें बैंक से पैसा मिल जाएगा. लेकिन आरबीआई की ओर से ऐसे कोई दिशा-निर्देश नहीं हैं जिस पर कलेक्टर की अनुमति से बैंक पैसा दे सके. हालांकि परिवार की समस्या सुनने के बाद कलेक्टर ने बैंक को चेकबुक जारी करने के निर्देश दिए है, जिससे उनका काम चल जाए.

परिवार का अकाउंटर यूनियन बैंक में है. दुल्हन का कहना है कि जब हम शादी का कार्ड लेकर बैंक गए तो मैंनेजर ने हमें यह बताया कि आप पैसा निकालने की अनुमति कलेक्टर से लें, जिसके बाद हम यहां पहुंचे हैं. लेकिन यहां आकर पता चला कि वे भी इसके लिए अनुमति नहीं दे सकते. बैंक हमें चेकबुक भी नहीं दे रही थी, इस समस्या को कलेक्टर जी ने सुलझा दिया है. यह अकेला मामला नहीं है, मंगलवार सुबह से कलेक्टर के पास शादी के ऐसे और भी मामले पहुंचे हैं, जिस पर उन्होंने बैंकों को चेकबुक जारी करने के निर्देश दिए.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.