नशे में धुत अमरपाटन टीआई ने दो पत्रकारों को नंगा कर पीटा, जूते चटवाए

नशे में धुत अमरपाटन टीआई ने दो पत्रकारों को नंगा कर पीटा, जूते चटवाए
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

सतना. नेशनल हाईवे में वाहनों से अवैध वसूली तथा सट्टा-जुआ के कारोबार की न्यूज चैनल में दिखाए जाने से बौखलाए मध्यप्रदेश के सतना जिले के अमरपाटन टीआई विजय सिंह ने सोमवार की सुबह 5 बजे टीवी-चैनल के दो पत्रकारों को घर से उठाकर बेरहमी से पीटा. घर में महिलाओं के साथ अभद्रता भी की. दोनों पत्रकारों को थाने लाकर दोबारा लाठी से जमकर पिटाई की और जूते चटवाए.

दोनों के खिलाफ अवैध हथियार रखने का मामला भी दर्ज कर लिया. जिले भर के पत्रकारों ने अमरपाटन थाने का घेराव कर दिया. पीड़ित पत्रकारों का मेडिकल कराए जाने के साथ ही टीआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

आईजी आशुतोष राय के आदेश पर एसपी मिथलेश शुक्ला ने आरोपी टीआई को लाइन अटैच कर दिया है. टीआई नशे में धुत थे. मेडिकल जांच के बाद टीआई के खिलाफ मारपीट का मामल दर्ज किया गया है. एसपी ने मामले की जांच के लिए एएसपी रामेश्वर यादव को सौंपी है.

सतना जिले के अमरपाटन थाने में पिछले 3 महीने से पदस्थ टीआई विजय सिंह द्वारा कटनी-रीवा मार्ग नेशनल हाईवे 7 में अपने प्रायवेट कर्मचारियों को लगाकर वाहनों से अवैध वसूली कराई जा रही थी. इस खबर को टीवी-चैनल के पत्रकार नरेन्द्र पटेल तथा जितेन्द्र सोनी ने दिखाई. इसके बाद नगर में सटोरियों व जुआ फड़ संचालकों से अवैध वसूली के लिए टीआई द्वारा मोबाइल में की गई बातचीत का ऑडियो इन्हीं दोनों पत्रकारों ने वाट्सएप में वायरल किया. रविवार को इस संबंध में समाचार भी प्रसारित किया. इस बात से टीआई बौखलाए गए थे.

टीआई विजय सिंह 5 पुलिस आरक्षकों व दो और लोगों के साथ सोमवार की सुबह 5 बजे नरेन्द्र पटेल के घर पहुंचे. दरवाजा खुलते ही उसने नरेन्द्र की पत्नी नीलू पटेल के साथ धक्का-मुक्की की और फिर बिस्तर में सो रहे नरेन्द्र पटेल को उठाकर उसकी पिटाई शुरू कर दी.

टीआई ने नरेन्द्र को जमकर पीटा और फिर वाहन में लादकर थाने ले गया. इसके बाद सुबह 6 बजे पूरी टीम के साथ दूसरे पत्रकार जितेन्द्र सोनी के घर टीआई पहुंचे और उसे भी मारते-पीटते थाने ले गया. महिलाओं के विरोध करने पर उनके साथ अभद्रता की. थाने में पीट-पीटकर टीआई ने दोनों पत्रकारों से अपने जूते चटवाए.

पत्रकारों की पिटाई के खिलाफ रैगांव विधायक ऊषा चौधरी, महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष उर्मिला त्रिपाठी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा समेत सोनी समाज के लोग तथा पत्रकारों ने जिला अस्पताल में जमकर प्रदर्शन किया. आरोपी टीआई समेत सभी दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किए जाने की मांग की.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.