संसद में पीएम मोदी की जीत, विपक्ष का अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिरा

संसद में पीएम मोदी की जीत, विपक्ष का अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिरा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज चर्चा हुई। चर्चा के दौरान राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जादू की झप्पी भी दे डाली यहाँ तक तो सब ठीक था पर इसके बाद राहुल ने अपने साथियों से इशरो इशारो में बाद करते हुए पलक झपकी जिसके बाद मीडिया में बवाल भी देखने को मिला |

मोदी सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में गिर गया है. सरकार को 325 वोट मिले, वहीं विपक्ष के खाते में सिर्फ 126 वोट आए. सदन में वोटिंग के दौरान 451 सांसद मौजूद थे.

बीजेडी और शिवसेना के सांसद सदन से गैरहाजिर रहे. अविश्वास प्रस्ताव के दौरान विपक्ष की हालत एकदम खराब दिखी. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था.

चर्चा में जहां टीडीपी ने केंद्र सरकार पर आंध्र प्रदेश से वादाखिलाफी का आरोप लगाया है, वहीं भाजपा ने कहा कि कांग्रेस के साथ जाने से टीडीपी श्रापग्रस्त हो गई है।

अविश्वास प्रस्ताव से पहले ही शिवसेना ने ऐलान किया कि वो आज लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेगी। बीजेडी ने भी कार्यवाही शुरू होते ही सदन से वॉकआउट कर लिया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.