धान के समर्थन मूल्य में वृद्धि से किसानों के जीवन में आएगा क्रांतिकारी परिवर्तन : अशोक बजाज

धान के समर्थन मूल्य में वृद्धि से किसानों के जीवन में आएगा क्रांतिकारी परिवर्तन : अशोक बजाज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : आकाशवाणी के रायपुर केन्द्र से आज प्रसारित ‘रमन के गोठ‘ की 35 वीं कड़ी को सिविल लाईन स्थित ‘चौपाल‘ में छत्तीसगढ़ रेडियो श्रोतासंघ के सदस्यों ने काफी दिलचस्पी लेकर सुना।

अपनी प्रतिक्रिया देते हुए छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक (अपेक्स) के अध्यक्ष श्री अशोक बजाज ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इस वर्ष धान का समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल 200 रूपए बढ़ाया गया है। साथ ही इसमें छत्तीसगढ़ शासन द्वारा किसानों को दिए जाने वाले प्रति क्विंटल 300 रूपए के बोनस का फायदा भी मिलेगा।

इसे मिलाकर प्रदेश के किसानों को अब धान की बिक्री में प्रति क्विंटल 2050 रूपए की राशि मिलेगी। यह निर्णय प्रदेश के किसानों के लिए महत्वपूर्ण वरदान है और उनके जीवन में  क्रांतिकारी परिवर्तन लाने वाला है। श्री बजाज ने प्रदेश में घर-घर तक डिजिटल कनेक्टिविटी के लिए संचार क्रांति योजना के तहत मोबाइल वितरण के कार्यक्रम को भी सराहनीय बताया।

उन्होंने सोशल मीडिया के सही इस्तेमाल के लिए छत्तीसगढ़ सोशल मीडिया संघ बनाने की तैयारी की भी जानकारी दी।  इस अवसर पर रेडियो श्रोता संघ के सदस्य सर्वश्री विनोद वंडलकर, हितेश दीवान, मुकेश शर्मा, रतन जैन, कुबेर सपहा, श्याम वर्मा, परसराम साहू, बहादुर अग्रवाल, भागवत वर्मा, हरमिंदर सिंग चावला, गुलाब दास मानिकपुरी और प्रशांत साहू भी उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.