विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर: डॉ. रमन सिंह

विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर: डॉ. रमन सिंह
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर है, जहां लोक-कल्याण के लिए सरकार की नीतियों पर मुहर लगती है। डॉ. सिंह ने आज रात यहां विधानसभा परिसर में आयोजित उत्कृष्टता अलंकरण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर विधानसभा सचिवालय की ओर से वर्ष 2017 में चयनित उत्कृष्ट विधायकों और संसदीय रिपोर्टिंग के लिए पत्रकारों को पुरस्कृत किया।
समारोह में विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल, मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष श्री टी.एस. सिंह देव ने उत्कृष्ट विधायक के लिए सत्ता पक्ष की ओर से राजमहंत श्री सांवलाराम डहारे विपक्ष की और से श्री मोहन मरकाम और जागरूक विधायक के पुरस्कार से श्री सत्यनारायण शर्मा को सम्मानित किया गया। संसदीय रिपोर्टिंग के लिए प्रिंट मीडिया के श्री संजीत कुमार (नई दुनिया) इलेक्ट्रानिक मींिडया के लिए श्री आशीष तिवारी और कैमरामेन श्री प्रकाश सिंह यादव (स्वराज एक्सप्रेस) को सम्मानित किया गया।
समारोह में विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल ने नेता प्रतिपक्ष श्री टी.एस. सिंहदेव और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को संसदीय कार्यमंत्री श्री अजय चंद्राकर सहित सभी मंत्रीगणों और विधायकों को चतुर्थ विधानसभा के लिए प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।       समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर है, जहां लोक-कल्याण के लिए सरकार की नीतियों पर मुहर लगती है। विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरी शंकर अग्रवाल ने सबके साथ सामंजस्य स्थापित कर ऐसा वातावरण जिससे हर सदस्य को यहां कुछ सीखने का अवसर मिला। उन्होंने विधानसभा के सभी सदस्यों को संसदीय परम्परा के निर्वहन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।
विधानसभा अघ्यक्ष श्री अग्रवाल ने कहा कि यह अद्भुत क्षण है कि इस परिसर में राष्ट्रवादी चिंतक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और युवाओं के प्रेरण स्त्रोत विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण हुआ है। उन्होंने इस अवसर पर विधानसभा के सभी सदस्यों को लोकतंत्र की पवित्र मान्यताओं और परम्पराओं की रक्षा करने तथा संसदीय परम्परा को आगे बढ़ाने में योगदान देने के लिए सराहना करते हुए बधाई एवं शुभकानाएं दी।
इस अवसर पर कार्यक्रम में गृह मंत्री श्री रामसेवक पैकरा, कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, उच्च शिक्षा मंत्री श्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय, नगरीय प्रशासन मंत्री श्री अमर अग्रवाल, खाद्य मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले, स्कूल शिक्षा मंत्री श्री केदार कश्यप, लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत, पर्यटन मंत्री श्री दयालदास बघेल, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू सहित विधायकगण, मुख्य सचिव श्री अजय सिंह, विधान सभा के सचिव श्री चंद्रशेखर गंगराडे सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.