ATM 2 से 3 हफ्ते में पूरी तरह काम करने लगेंगे: जेटली

ATM 2 से 3 हफ्ते में पूरी तरह काम करने लगेंगे: जेटली
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि एटीएम में तकनीकी बदलाव के चलते 2-3 हफ्ते लोगों को पैसे निकालने में परेशानी हो सकती है। उन्होंने कहा कि नए नोट के साइज की वजह से एटीएम में तकनीकी बदलाव करना पड़ रहा है। इस वजह से परेशानी हो रही है।

वित्त मंत्री ने कहा कि अगर यह तकनीकी बदलाव नोटबंदी के ऐलान से पहले किए जाते तो लोगों को सरकार की इस योजना की भनक लग सकती थी। योजना को गुप्त रखने के लिए सरकार ने तकनीकी बदलाव नहीं किया था। यह प्रक्रिया अभी चल रही है। 2 से 3 हफ्ते में एटीएम से 500 और 2000 के नोट के लेन-देने में परेशानी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कही जा रही है और तरह-तरह के अफवाह उड़ाए जा रहे हैं। लोगों को इन अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। सरकार के इस ऑपरेशन का मकसद क्लीन मनी है। वित्त मंत्री ने कहा कि 33 लाख लोगों ने अपने खाते से पैसा निकाला है। एसबीआई में 2 करोड़ 28 लाख का लेन-देन हुआ।

अरुण जेटली ने लोगों से अपील की है कि लोग डिजिटल मोड, पेमेंट गेटवे आदि के माध्यम से ट्रांजैक्शन करें। नई व्यवस्था में उसकी गुंजाइश ज्यादा है। उन्होंने कहा कि फेक करेंसी पर सरकार की एजेंसी नजर बनाए हुए है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.