डॉक्टर ने नहीं लिया 500 का पुराना नोट, इलाज न मिलने से नवजात की मौत

डॉक्टर ने नहीं लिया 500 का पुराना नोट, इलाज न मिलने से नवजात की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई :मुंबई के गोवंडी में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा। यहां एक प्राइवेट नर्सिंग होम की डॉक्टर ने नवजात शिशु  का इलाज करने से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि उसके माता-पिता के पास 500 के पुराने नोट थे। इलाज न मिलने के चलते बच्चे की हालत बिगड़ गई और इससे पहले उसे किसी और अस्पताल ले जाया जाता उसने दम तोड़ दिया। उधर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री डॉ दीपक सावंत ने इस मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें शिकायत मिलती है तो उसे महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल को भेजा जाएगा और जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला
मृत बच्चे के माता-पिता का आरोप है कि गोवंडी के जीवन ज्योत हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने उसका इलाज करने के लिए इसलिए इनकार कर दिया था क्योंकि उसके माता-पिता के पास सिर्फ 500 रुपये के ही नोट थे। समय पर इलाज न मिलने के कारण अगले दिन बच्चे ने दम तोड़ दिया। कारपेंटर का काम करने वाले बच्चे के पिता जगदीश शर्मा शुक्रवार को शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो उन्हें एक लेटर लिखने की सलाह दी गई, जिसे बाद में महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल को भेजने की बात कही गई।

मंगलवार की शाम सरकार की तरफ से 500 और 1000 के नोट को बंद करने के ऐलान के दौरान साफ तौर पर कहा गया था कि सरकार अस्पतालों में ये नोट फिलहाल चलते रहेंगे लेकिन बावजूद इसके कई जगहों पर इन नोटों को लेने से इनकार किए जाने के मामले सामने आए हैं। कुछ अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.