पीएम मोदी अपने राजनीतिक गुरु आडवाणी जी का सम्मान नहीं करते हैं : राहुल गांधी

पीएम मोदी अपने राजनीतिक गुरु आडवाणी जी का सम्मान नहीं करते हैं : राहुल गांधी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मंगलवार को मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. यहां कांग्रेस के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था.

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा.  राहुल ने कहा मोदी ने पूरे देश को बांटने का और नफरत फैलाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी का खेल समझ चुकी है, 2019 में देश की जनता बीजेपी को सबक सिखाने का काम करेगी.

राहुल गांधी ने बीजेपी पर तीखे कटाक्ष करते हुए कहा कि वे (बीजेपी) गुजरात में बचके निकले फिर कर्नाटक में हार गए और अब मध्य प्रदेश, राजस्थान छत्तीसगढ़ में दिखाई नहीं देंगे. कांग्रेस और अन्य दल मिलकर उन्हें 2019 के चुनाव में करारी हार देंगे. पूरा हिंदुस्तान मिलकर बीजेपी को हरायेगा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को बांटने का काम किया है, नफरत फैलाने का काम किया है, उन्होंने युवाओं को, किसानों को, गरीब लोगों को धोखा दिया है. हमारे युवाओं में कोई कमी नहीं है.  हिंदुस्तान का हर युवा अपनी सरकार से रोज़गार मांग रहा है. कोई मुफ्त तोहफा नहीं मांग रहा है.

राहुल गांधी ने कहा, ‘लेकिन प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि नहीं तुम एक दूसरे से लड़ो, रोज़गार की कोई ज़रुरत नहीं, मैं प्रधानमंत्री हूं मेरे भाषणों से हिंदुस्तान चलेगा, अंत में सच्चाई समझनी होगी, इस देश के युवाओं को रोज़गार दिलवाना पड़ेगा. देश का युवा देख रहा है और घबराया हुआ है, क्योंकि आज उसे रास्ता नहीं दिख रहा है. उसके दिल में एक भावना है कि मैंने अपने प्रधानमंत्री पर भरोसा किया था और प्रधानमंत्री ने वो भरोसा तोड़ा और वही भावना किसान के दिल में है.’

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जी हिंदू धर्म की बात करते हैं, हिंदू धर्म में गुरु से बड़ा कोई नहीं होता. लालकृष्ण आडवाणी प्रधान मंत्री मोदी के गुरु रहे हैं, लेकिन मैंने अक्सर में देखा है कि प्रधान मंत्री मोदी अपने गुरु का भी सम्मान नहीं करते हैं. आज मैं आडवाणी जी के लिए बहुत दुखी महसूस करता हूं. कांग्रेस पार्टी ने उन्हें मोदी जी से ज्यादा सम्मान दिया है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.