राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में राज्य को तीसरा और अम्बिकापुर को पहला स्थान मिलने पर मुख्यमंत्री ने जतायी खुशी

राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में राज्य को तीसरा और  अम्बिकापुर को पहला स्थान मिलने पर मुख्यमंत्री ने जतायी खुशी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने केन्द्र सरकार द्वारा कराए गए स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में छत्तीसगढ़ को पूरे देश में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाले राज्य के रूप में चयनित होने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने इस सर्वेक्षण में दो लाख से कम आबादी वाले शहरों की श्रेणी में नवाचार के लिए एक बार फिर राज्य के सरगुजा संभाग के मुख्यालय अम्बिकापुर को पहला स्थान मिलने पर भी खुशी जताई है।

मुख्यमंत्री ने आज यहां जारी बधाई संदेश में कहा है कि सम्पूर्ण राज्य और अम्बिकापुर शहर की उपलब्धियां हमारे प्रदेश के नागरिकों और नगरीय निकायों के लिए भी प्रेरणादायक हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के तहत छत्तीसगढ़ के सभी 168 नगरीय निकायों सहित दस हजार 971 ग्राम पंचायतें खुले में शौचमुक्त (ओडीएफ) घोषित होने की दिशा में तेजी से अग्रसर हैं।

प्रधानमंत्री ने सम्पूर्ण राष्ट्र को महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर 2019 तक खुले में शौचमुक्त घोषित करने का लक्ष्य दिया है, लेकिन छत्तीसगढ़ में जनता के सहयोग से जिस उत्साह के साथ इस दिशा में काम हो रहा है, उसे देखते हुए मुझे विश्वास है कि हम लोग इस मिशन के राष्ट्रीय लक्ष्य के एक वर्ष पहले ही दो अक्टूबर 2018 तक सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ को ओडीएफ बनाने का लक्ष्य हासिल कर लेंगे। मुख्यमंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन में सभी लोगों से सक्रिय सहयोग बनाए रखने की अपील की है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.