केजरीवाल ने जेटली से भी मांगी माफी, विश्वास के खिलाफ चलता रहेगा मामला

केजरीवाल ने जेटली से भी मांगी माफी, विश्वास के खिलाफ चलता रहेगा मामला
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मानहानि के एक मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी माफी मांग ली है। आप के अन्य नेता आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक वाजपेयी ने भी माफी मांगी, लेकिन मामले में सह-आरोपी आप नेता कुमार विश्वास ने माफी मांगने से इनकार किया है।

केजरीवाल इससे पहले अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया, वरिष्ठ अधिवक्ता व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, उनके बेटे अमित सिब्बल और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी मानहानि के अलग-अलग मामलों में माफी मांग चुके हैं।

सोमवार को दिल्ली की एक अदालत में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित आप नेताओं संजय सिंह, आशुतोष, दीपक वाजपेयी व राघव चड्ढा की तरफ से एक संयुक्त याचिका दायर कर मानहानि के मामले के निपटारे का अनुरोध किया गया।

केजरीवाल और आप नेताओं के अपनी टिप्पणी पर माफी मांगने के बाद यह याचिका दायर की गई है। कुमार विश्वास की तरफ से हालांकि वाद के निपटारे के लिए कोई याचिका दायर नहीं की गई है, इसलिए उनके खिलाफ मानहानि का मामला चलता रहेगा।

आवेदन में कहा गया, प्रत्येक आरोपी (केजरीवाल, संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशुतोष और दीपक वाजपेयी) ने शिकायतकर्ता और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक या सोशल मीडिया में लगाए गए आरोपों को स्पष्ट रूप से वापस ले लिया है और माफी मांगी है।

आवेदन में कहा गया, आरोपियों द्वारा मांगी गई माफी को शिकायतकर्ता ने स्वीकार कर लिया है और इसके मद्देनजर शिकायत पर आगे कार्यवाही नहीं करने की इच्छा व्यक्त की है।

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने कहा कि जेटली और केजरीवाल द्वारा अपने-अपने वकील के माध्यम से दायर आवेदनों पर मंगलवार को विचार किया जाएगा।

जेटली ने पिछले साल पांच अगस्त को केजरीवाल और अन्य आप नेताओं- कुमार विश्वास, संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशुतोष और दीपक वाजपेयी के खिलाफ ‘झूठे, परिवादात्मक और अपमानजनक’ आरोप लगाने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने कहा था कि आप नेताओं के बयान से उनकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.