यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस से भिड़े JNU के छात्र

यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस से भिड़े JNU के छात्र
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में नौ छात्राओं से यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। जेएनयू में पीड़ित छात्राओं और शिक्षकों ने आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।

छात्रों और पुलिस में सोमवार देर रात तीखी झड़प हो गई। जेएनयू छात्रों ने पुलिस बैरीकेड भी गिरा दिया और हाइवे को जाम कर दिया।

छात्राओं का कहना है कि जब एफआईआर कोदर्ज किए हुए कई दिन हो गए हैं तो इतने गंभीर आरोपी को पुलिस ने अभी तक क्यों गिरफ्तार नहीं किया है।

छात्रों के प्रदर्शन की वजह से काफी समय तक सड़क पर ट्रैफिक जाम हो गया। जेएनयू छात्रसंघ की ओर से जारी बयान के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने शिकायत करने वाली छात्राओं के मामले में प्रोफेसर अतुल जौहरी पर अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं।

बता दें कि आरोपी अतुल जौहरी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में लाइफ साइंस के प्रोफेसर हैं। उन पर क्लास के वक्त छात्राओं के साथ अश्लील बातें और छेड़खानी करने का आरोप है।

इसी को लेकर जेएनयू के छात्र पिछले कुछ दिनों से उनके खिलाफ कैंपस में प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित छात्राओं की शिकायत के आधार पर वसंत कुंज नार्थ थाने में 354 और 509 की आईपीसी धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अतुल जौहरी ने दी सफाई
आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी ने अपनी सफाई में कहा कि उनके खिलाफ शिकायत करने वाली छात्राओं की अटेंडेंस क्लास में कम है। इसलिए वह कार्रवाई से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं। वहीं मामले में दिल्ली पुलिस की जांच जारी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.