उत्तर प्रदेश का चुनाव तय करेगा देश की दशा व दिशा : अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश का चुनाव तय करेगा देश की दशा व दिशा : अखिलेश यादव
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का मानना है कि उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव देश की दिशा तथा दशा को तय कर देगा। अखिलेश यादव ने आज लखनऊ के जनेशवर मिश्रा पार्क में समाजवादी पार्टी के रजत जयंती समारोह को संबोधित किया। उन्होंने जनता से अच्छा फैसला करने का अनुरोध भी किया। इस समारोह को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के साथ राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजित सिंह, राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साथ राम जेठमलानी तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी संबोधित किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव देश की दिशा व दशा तय करेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक ताकतों को रोकना हमारा मुख्य लक्ष्य है।

हमको एकजुट होकर इनको रोकना होगा। उन्होंने कहा कि हमको भरोसा है कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से हमारी सरकार बनेगी। हमने प्रदेश के हर कोने को विकास की रोशनी दिखाई है। जनता को तय करना है कि एक बार फिर हमको पूर्ण बहुमत की सरकार देकर विकास की इस गंगा को और आगे बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि देश किस ओर जाएगा यूपी की जनता तय करेगी। उन्होंने कहा कि लोगों ने लैपटॉप से नेताजी व हमारी तस्वीर को हटाने का प्रयास किया, लेकिन नहीं हटा पाए। समाजवाद ने देश-दुनिया को तरक्की का रास्ता दिखाया है। समाजवादी सरकार दोबारा पूर्ण बहुमत के साथ लौटे।

अखिलेश ने कहा कि यह भ्रम फैलाया गया कि हम अंग्रेजी भाषा के खिलाफ हैं। जबकि हम नहीं है। इससे पहले 2011 में नेताजी के जन्मदिन पर हमने अंग्रेजी मे विज्ञापन दिया था। हमने देश के सामने विकास का उदाहरण पेश किया है। प्रदेश में एक्सप्रेस-वे और मेट्रो आदि योजनाएं पेश की। 55 लाख महिलाओं को बिना भेदभाव के पेंशन दे रहे। उधर भाजपा ने आदर्श गांव के नारा के अलावा किसी को कुछ नहीं दिया। भाजपा तो लोगों के बीच दूरियां पैदा करने का काम करती है जबकि हम तो दिलों को जोड़ते हैं। हम सब मिलकर एक बार फिर उत्तर प्रदेश में 2017 में तथा देश में 2019 में सरकार बनाएंगे। इस मौके पर अखिलेश ने पार्टी की रजत जयंती पर पार्टी के साथ ही मुखिया मुलायम सिंह यादव को बधाई दी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.