CM नीतीश के काफिले पर पत्थर से हमला, कई सुरक्षाकर्मी घायल

CM नीतीश के काफिले पर पत्थर से हमला, कई सुरक्षाकर्मी घायल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : विकास समीक्षा यात्रा के क्रम में बिहार के बक्सर जिले के डुमरांव प्रखंड और नंदन गांव के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर गुस्साए लोगों ने हमला कर दिया. जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार के काफिले पर पत्थर फेंके गये, वहीं दूसरी ओर बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री सुरक्षित हैं और कई सुरक्षाकर्मी घायल हैं. मुख्यमंत्री अपने समीक्षा यात्रा के क्रम में बक्सर जिले के डुमरांव प्रखंड के नंदन गांव गये हुए हैं. मुख्यमंत्री को लेकर फाइव लेयर सुरक्षा की गयी थी और स्पेशल ब्रांच की टीम ने भी मोर्चा संभाला था. फिर भी इस घटना ने प्रशासनिक तैयारियों की पोल खोल दी है.

डुमरांव से मिल रही जानकारी के मुताबिक उग्र लोगों ने मुख्यमंत्री के काफिले पर अचानक टूट पड़े. इस दौरान लोगों ने पत्थर मारकर दर्जनभर गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले. इस अफरा-तफरी और पत्थरबाजी में दस लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं. घटना में डुमरांव के थानाध्यक्ष का सिर फट गया है, उन्हें सिर में गंभीर चोट आयी. मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात कर्मी भी जख्मी हुए हैं. परिवहन मंत्री व जिलाधिकारी सहित कई अधिकारियों की गाड़ियों को तोड़ दिया गया है. फिलहाल आसपास में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

वहीं दूसरी ओर, इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं और कई गाड़ियों के शीशे टूट गये हैं. नंदन गांव के दलित बस्ती के लोगों का कहना है कि विकास केवल मुख्यमंत्री को दिखाने के लिए किया गया है, वहीं गांव के ही दूसरे इलाके में कुछ नहीं हुआ है. महिलाओं ने हाथों में बड़े-बड़े ईट के टुकड़ों को लेकर हमला कर दिया था. गाड़ियों के शीशे टूटने के बाद वहां मौजूद सिपाहियों ने लाठी लेकर कुछ लोगों को हड़काया और उसके बाद स्थिति और गंभीर हो गयी.

इधर, ग्रामीणों का आरोप है कि सात निश्चय कार्यक्रम के तहत गांव में कोई काम नहीं हुआ है. इसे लेकर लोग विरोध जता रहे हैं, लोग नंदन गांव में ही दूसरे इलाके में सीएम को ले जाने की मांग कर रहे थे. घटना के बाद नीतीश कुमार को गांव से सुरक्षित निकालकर वहां से दो किलोमीटर दूर एक फार्म पर ले जाया गया है, वहां वह सभा को संबोधित  कर रहे हैं. वहीं इससे पूर्व भी सीएम की यात्रा को महादलित महिलाओं ने रोकने की कोशिश की थी. पिछली बार भी कुछ इसी तरह का मामला चौसा में देखने को मिला था.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.