विजय दिवस पर हाफिज सईद ने उगला जहर

विजय दिवस पर हाफिज सईद ने उगला जहर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड और वैश्विक आतंकवादी हाफिज सईद ने भारत के खिलाफ एक बार फिर जहर उगला है। पाकिस्तान के लाहौर में एक सभा को संबोधित करते हुए लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद ने कहा कि वो पूर्वी पाकिस्तान का बदला कश्मीर से लेगा। उसने कहा, “मशरिकी पाकिस्तान (पूर्वी पाकिस्तान) का बदला लेना है तो कश्मीर से इंतकाम का रास्ता बन रहा है, निकल रहा है, चल रहा है और इंशाअल्लाह ये तहरीक जारी है, इसने बहुत आगे जाना है।”

गौरतलब है कि आज ही के दिन (16 दिसंबर, 1971) पाकिस्तान की सेना ने पूर्वी पाकिस्तान के शहर ढाका में भारतीय सेना के सामने सरेंडर कर दिया था। भारत ने पाकिस्तान को युद्ध में शिकस्त दी थी। युद्ध का परिणाम यह था कि पाकिस्तान से पूर्वी भाग अलग हो गया और बांग्लादेश के रूप में नए देश का जन्म हुआ था। हर साल भारत इस दिन को (16 दिसंबर) को विजय दिवस मनाता है।

इस साल जनवरी से नजरबंद रहे सईद को पाकिस्तान सरकार द्वारा किसी अन्य मामले में आगे और हिरासत में  न रखने का फैसला करने के बाद  24 नवंबर को रिहा कर दिया गया। रिहा होने के बाद से ही वह लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है। रिहा होते ही हाफिज ने कहा था वह कश्मीर की लड़ाई के लिए पूरे पाकिस्तान से लोगों को इकट्ठा करेगा और कश्मीरियों को आजादी दिलाने में मदद करेगा।

सईद ने कहा कि मैं भी 2018 को उन कश्मीरियों के नाम करता हूं जो स्वतंत्रता के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

सईद ने कहा था, ”मैं भारत को बताना चाहता हूं कि मैं कश्मीरियों को समर्थन देना जारी रखूंगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वहां क्या मुसीबतें हैं। भारत चाहता है कि हम कश्मीरियों के लिए आवाजें उठानी बंद कर दें। वह पाकिस्तान सरकार पर दबाव बना रहा है। मैं पाकिस्तान को बताना चहता हूं कि पर्दे के पीछे से जारी कूटनीति ने केवल कश्मीर के मुद्दे को नुकसान पहुंचाया है।”

जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद पाकिस्तान में अगले साल होने वाले आम चुनाव में लड़ेगा। इस साल के शुरू में जमात-उद-दावा द्वारा बनाई गई राजनीतक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) ने आम चुनाव लड़ने की बात कही थी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.