IRCTC घोटाला : राबड़ी से ED ने पूछे सवाल

IRCTC घोटाला : राबड़ी से ED ने पूछे सवाल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : दिल्ली से आये प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी के समक्ष आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी उपस्थित हुई. जहां जांच एजेंसी के स्थानीय कार्यालय में स्थानीय अधिकारियों के साथ उनसे रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूछताछ करीब सात घंटे तक पूछताछ की गयी. वहीं लालू यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस पूछताछ को लेकर कोई दिक्कत नहीं होने की ओर इशारा करते हुए कहा, ईडी का काम है पूछताछ करना. पूछेगा तो पूछेगा. कौन चीज छुपाया हुआ है, कुछ नहीं है.

राबड़ी को पूछताछ के लिए निदेशालय के स्थानीय कार्यालय में 11 बजे पेश होना था, लेकिन वह निर्धारित समय से करीब एक घंटे विलंब से कार्यालय पहुंची. निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री के साथ उनकी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती तथा उनके पति और राजद प्रमुख के विश्वासपात्र माने जाने वाले विधायक भोला यादव थे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निदेशालय का कार्यालय आमतौर पर शनिवार को बंद रहता है. राबड़ी से लालू के रेल मंत्रित्वकाल में हुए कथित टेंडर घोटाले को लेकर विशेष रूप से पूछताछ के लिए इसे आज खोला गया था.

गत जुलाई महीने में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जांच एजेंसी ने छह बार समन भेजकर राबड़ी को दिल्ली में पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था. पूर्व मुख्यमंत्री की ओर से इन्कार कर दिये जाने के बाद आज यहां उनसे पूछताछ की गयी.

पूर्व में राबड़ी ने कहा था…
इससे पहले हाल ही में, पटना में आयोजित राजद के खुले अधिवेशन के दौरान राबड़ी ने रेलवे टेंडर घोटाला और बेनामी संपत्ति को लेकर सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग द्वारा उनके साथ साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ किये जाने की ओर इशारा करते हुए कहा था कि ऐसा उन्हें डराने के लिए किया जा रहा है, लेकिन वह स्वयं और उनका परिवार इससे डरने वाला नहीं है.

केंद्रीय एजेंसियों के बार बार सम्मन भेजे जाने और अपने नहीं उपस्थित होने की ओर इशारा करते हुए राबड़ी ने कहा था कि चाहे वह ईडी हो या आयकर विभाग अथवा सीबीआई, उनका काम है कि वह उनके घर और बिहार में आकर उनसे पूछताछ करे. हमारा काम नहीं. नोटिस पर नोटिस भेजते रहें. उनका काम है. वे बिहार में आकर पूछताछ करें.

लालू बोले…
शनिवार को गया जाने से पहले मीडिया से बातचीत में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि ईडी अपना काम कर रही है. वे गया के चिरकी स्थित मुस्लिम अनाथालय के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए रवाना हो गये. उन्होंने सवाल किया कि सुशील मोदी ने कैसे कहा कि जल्दी चार्जशीट दाखिल होगा. यह सब वही लोग करवा रहा है.

राबड़ी से ईडी ने 6.5 घंटे में पूछे 60 सवाल
पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी से ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने शनिवार को करीब साढ़े छह घंटे तक गहन पूछताछ की. सुबह करीब 11:30 बजे से शुरू हुई यह पूछताछ शाम 6:30 तक चली. ईडी के अधिकारियों को छोड़कर किसी के कार्यालय के अंदर जाने की मनाही हो गयी. प्राप्त सूचना के अनुसार, उनसे करीब 60 सवाल पूछे गये. पौने सात बजे के आसपास वह दफ्तर से बाहर निकली.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.