सानिया-हिंगिस की जोड़ी अंतिम चार में

सानिया-हिंगिस की जोड़ी अंतिम चार में
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने ताईवान की हाओ चिंग चान और युंग जान चान की जोड़ी को 7-6, 7-5 से शिकस्त देकर डब्ल्यूटीए फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली.

भारतीय-स्विस जोड़ी का सामना अब शीर्ष वरीय कैरोलिन गार्सिया-क्रिस्टिना म्लादेनोविच तथा बेथानी माटेक सैंड्स-लुसी साफारोवा की जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा.

दोनों सेट काफी कड़े मुकाबले वाले रहे जिसमें दोनों टीमों ने पांच गेम की बराबरी तक अपनी अपनी सर्विस बनाए रखी. पहले सेट के 11वें गेम में सानिया और हिंगिस की सर्विस टूटी. लेकिन प्रतिद्वंद्वी टीम की खुशी ज्यादा देर तक नहीं रह सकी क्योंकि उन्होंने अगले ही गेम में सर्विस तोड़कर पहला सेट टाईब्रेकर तक पहुंचा दिया. टाईब्रेकर भी चुनौतीपूर्ण रहा.

भारतीय-स्विस जोड़ी ने तीन सेट प्वांइट बचाए. उन्होंने दो सेट प्वाइंट गंवाने के बाद तीसरे को अंक में तब्दील कर पहला सेट एक घंटे में अपने नाम कर लिया. दूसरा सेट भी 10वें गेम तक बराबरी का रहा जिसमें सानिया-हिंगिस ने अहम ब्रेक प्वाइंट को तोड़ा और अपनी सर्विस को कायम रखकर अंतिम चार में जगह सुनिश्चित की. जुलाई में मांट्रियल में शुरू में बाहर होने के बाद यह पहली प्रतियोगिता है जिसमें दोनों भाग ले रही हैं.

वहीं महिला एकल मुकाबले में जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने अपना अजेय अभियान जारी रखते हुए अमेरिका की मेडिसन की को 6-3, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. केर्बर के अलावा स्लोवाकिया की डोमीनिका सिबुलकोवा भी सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही.

सिबुलकोवा ने रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-3, 7-6 से हराया और अपने ग्रुप में उप विजेता रही. सेमीफाइनल में अब सिबुलकोवा का सामना स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा से होगा.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.