कश्मीर समेत कई मुद्दों पर भारत से बातचीत के लिए पाकिस्तान तैयार

कश्मीर समेत कई मुद्दों पर भारत से बातचीत के लिए पाकिस्तान तैयार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल का कहना है कि उनकी सरकार भारत के साथ कश्मीर, सियाचिन, सर क्रीक व अन्य विवादित मुद्दों पर बातचीत के जरिये समाधान निकालने को तैयार है। पाक रेडियो के हवाले से यह बात कही गई। उनका कहना है कि पाक हमेशा से शांति का पक्षधर है, लेकिन भारत की सर्जिकल स्ट्राइक व सीमा पर धौंस जमाने की प्रवृत्ति के चलते वार्ता शुरू नहीं हो पा रही है।

गौरतलब है कि अमेरिका दोनों परमाणु राष्ट्रों के बीच शांति कायम कराना चाहता है। माना जा रहा है कि पाक विदेश विभाग की तरफ से इस तरह का वक्तव्य अमेरिकी प्रयास की एक कड़ी है। भारत व पाक के बीच संबंध तब ज्यादा तल्ख हुए जब आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद पाक सरकार ने बयानबाजी की और 2016 में पठानकोट में वायु सेना के बेस पर आतंकी हमला किया गया। फैसल का यह भी कहना था कि भारत ने हाल ही में जो मिसाइल परीक्षण किया है वह उससे चिंतित हैं। भारत को इसके बारे में बताना चाहिए था।

जाधव व उनकी पत्नी की मुलाकात कराने को तैयार
मोहम्मद फैसल से कहा कि पाक जेल में बंद कुलभूषण जाधव की उनकी पत्नी से मुलाकात कराने को वह तैयार हैं लेकिन भारत ने अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया है। भारत ने पाक से अपील की थी कि जाधव की मां को पाक आने के लिए वीजा जारी किया जाए। जाधव को जासूसी के आरोप में पाक सेना ने गिरफ्तार किया था। उन्हें मौत की सजा दी जा चुकी है। उनकी अपील फिलहाल लंबित है। पाक सरकार ने जाधव को भारतीय राजनयिक से मुलाकात करने की अनुमति नहीं दी थी। उसका कहना है कि 46 वर्षीय भारतीय नागरिक जासूसी का आरोपी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.