विशेष केन्द्रीय सहायता योजना के तहत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलो को मिलेंगे 700 करोड़

विशेष केन्द्रीय सहायता योजना के तहत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलो को मिलेंगे 700 करोड़
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : विशेष केन्द्रीय योजना के तहत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों को अगले तीन सालो में मिलेंगे 700 करोड़ रूपये। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित जिलों में विकास कार्यो और सुरक्षा अभियानों की समीक्षा बैठक में इसके लिये केन्द्रीय गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया। बैठक मंे गृह राज्य मंत्री श्री हंसराज अहीर भी उपस्थित थे।
बैठक में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में विकास कार्यो की प्रगति और सुरक्षा अभियानों पर संतोष व्यक्त किया गया। बैठक में सड़क सम्पर्क एवं टेलीफोन कनेक्टिविटी और अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं को और प्रभावी तरीके से हितग्राहियों तक पहुचाने के तरीकों पर जोर देने पर सहमति बनी।
बैठक मेें मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बताया कि किस तरह से पिछले तीन वर्षो से नक्सल प्रभावित जिलों में सड़कों का निर्माण उत्तरोत्तर बढा़ है और इस वर्ष हमे 400 किलोमीटर सड़क मार्ग का निर्माण करने में सफलता मिली हैं। उन्होंने बस्तरिया बटालियन एक नई आर आई बटालियन के लिये भी केन्द्रीय गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्हांेने बताया कि फोर्टिफाइड पुलिस थानों के निर्माण से भी सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने में मदद मिली है। बैठक में केन्द्रीय गृह सचिव श्री राजीव गौबा एवं मुख्य सचिव श्री विवेक ढांड एवं सीआरपीएफ के महानिदेशक श्री ए.एन. उपाध्याय, पुलिस महानिदेशक नक्सल आपरेशन श्री डी. एम. अवस्थी, मुख्यमंत्री में प्रमुख सचिव श्री अमन कुमार सिंह और विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी श्री विक्रम सिसोदिया भी उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.