धमाकेदार जीत के साथ आशीष नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

धमाकेदार जीत के साथ आशीष नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नयी दिल्ली : शिखर धवन और रोहित शर्मा की रिकार्ड साझेदारी से रखी गयी ठोस नींव को गेंदबाजों ने पूरी मजबूती दी जिससे भारत ने नेहरामय बने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में यहां न्यूजीलैंड को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 53 रन से हराकर दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को जीत के साथ शानदार विदाई दी.

भारत की यह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल के सबसे छोटे प्रारुप में पहली जीत भी है. इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच खेले गये सभी पांच मैच कीवी टीम ने जीते थे. भारत अब तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गया है. नेहरा को पूरी टीम ने यादगार विदाई दी. नेहरा आगे-आगे और पूरी टीम उन्‍हें पीछे-पीछे चलते हुए कोटला के मैदान पर घुमाया. कप्तान कोहली और शिखर धवन ने उन्‍हें अपने कंधे पर उठा लिया. इस दौरान पूरा स्‍टेडियम नेहरा के सम्‍मान में खड़ा हो गया और नेहरा के नारों से

अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे धवन ने 52 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 80 रन बनाये जबकि रोहित ने 55 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली जिसमें चार छक्के और छह चौके शामिल हैं. इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 158 रन जोड़े जो भारत की तरफ से किसी भी विकेट के लिये सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है. विराट कोहली ने 11 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाये. इससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पा ने वाले भारत ने तीन विकेट पर 202 का विशाल स्कोर खड़ा किया.

भारत की जीत के बाद टीम के सदस्यों ने नेहरा को कंधे पर उठाकर मैदान का चक्कर भी लगाया. जब न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत हुई तो सभी की निगाहें नेहरा पर टिकी थी जो अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे थे. उन्होंने गेंदबाजी का आगाज किया और दर्शकों ने पूरे जोशो खरोश के साथ उनकी हौसलाअफजाई की. पिच से स्पिनरों को टर्न मिल रहा है और इसलिए कोहली ने नेहरा के साथ युजवेंद्र चहल को गेंद सौंपी जिनकी गेंद पर पंड्या ने मार्टिन गुप्टिल (चार) का बेहतरीन कैच लपका.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.