स्वच्छता हम सबकी जिम्मेदारी: डॉ. रमन सिंह

स्वच्छता हम सबकी जिम्मेदारी: डॉ. रमन सिंह
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर:मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई में सर्वाधिक योगदान देने वाले सफाई मित्रों को सफाई मित्र सम्मान 2017 से सम्मानित किया। उन्होंने सफाई मित्रों को बधाई दी। कार्यक्रम का आयोजन पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के सभागार में किया गया।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि स्वच्छ भारत की कल्पना को साकार करने के लिए हम सभी का योगदान होना चाहिए। सफाई की जिम्मेदारी केवल सफाईकर्मियों की नहीं है, सम्पूर्ण समाज की है, हम सबकी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर स्वच्छ भारत मिशन छत्तीसगढ़ में जनआंदोलन बन गया है।

इस अभियान के फलस्वरूप राज्य में स्वच्छता का प्रतिशत 19 प्रतिशत से वर्तमान में 93 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष 2 अक्टूबर 2018 तक छत्तीसगढ़ पूर्ण रूप से खुले में शौचमुक्त राज्य का गौरव हासिल कर लेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल ने भी छत्तीसगढ़ में स्वच्छ भारत मिशन की प्रगति का उल्लेख करते हुए इसमें भागीदार बने सभी लोगों को और आज सम्मानित हुए सफाई मित्रों को बधाई दी।

महापौर श्री प्रमोद दुबे ने भी समारोह को सम्बोधित किया। भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मण्डल के अध्यक्ष श्री मोहन एन्टी, गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सवन्नी, नगर निगम के सभापति श्री प्रफुल्ल विश्वकर्मा, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एस.के. पाण्डेय, वरिष्ठ पत्रकार श्री ज्ञानेश उपाध्याय सहित अनेक प्रबुद्धजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन नगर निगम के सहयोग से दैनिक पत्रिका समूह और एक प्राइवेट एफएम रेडियो चैनल ‘95 तड़का’ द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.