2022 तक बिहार को समृद्ध राज्यों के बराबर लाएंगे: मोदी

2022 तक बिहार को समृद्ध राज्यों के बराबर लाएंगे: मोदी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिबद्धता की शनिवार को तारीफ की। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में जदयू की वापसी के बाद पहली बार मोदी और नीतीश ने मंच साझा किया। पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में नीतीश के साथ शिरकत कर रहे मोदी ने कहा कि केंद्र और बिहार सरकार इस प्रतिज्ञा के साथ मिलकर काम करेंगे कि बिहार को 2022 तक अन्य समृद्ध राज्यों के बराबर लाकर खड़ा करना है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘नीतीशजी बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं……और केंद्र सरकार ने देश के विकास का प्रण किया है। एक साथ मिलकर दोनों काम करेंगे ताकि सुनिश्चित हो सके कि 2022 में जब देश आजादी के 75 साल बाकी  मनाए तो बिहार की गिनती समृद्ध राज्यों में हो।’ मोदी ने कहा कि बिहार को विद्या की देवी सरस्वती का आशीर्वाद प्राप्त है।

उन्होंने कहा, ‘लेकिन अब (संपत्ति व समृद्धि की देवी) लक्ष्मी को खुश करने और राज्य को विकास की नई ऊंचाई तक ले जाने का वक्त आ गया है।’ सभा को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि यह बड़े सम्मान का दिन है कि पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में प्रधानमंत्री मौजूद हैं। उन्होंने मोदी से करबद्ध विनती की कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया जाए। बहरहाल, अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि केंद्रीय दर्जा देने जैसे कदम गुजरे जमाने की चीज है और उनकी सरकार ने 10 निजी यूनिवर्सिटी और 10 सरकारी यूनिवर्सिटी को विश्वस्तरीय बनाने की दिशा में एक कदम बढ़ाया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.