मुख्यमंत्री के हाथों 93 हजार से ज्यादा किसानों को 141 करोड़ का धान बोनस

मुख्यमंत्री के हाथों 93 हजार से ज्यादा किसानों को 141 करोड़ का धान बोनस
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर: मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज रायपुर जिले के खरोरा में आयोजित बोनस तिहार में जिले के 93 हजार से ज्यादा किसानों को लगभग 141 करोड़ रूपए के धान बोनस का ऑनलाइन वितरण किया। उन्होंने प्रतीक स्वरूप कई किसानों को बोनस का प्रमाण पत्र भी सौंपा।
कार्यक्रम में कृषि और जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले, लोकसभा सांसद श्री रमेश बैस, राज्यसभा सांसद डॉ. भूषणलाल जांगड़े, धरसींवा के विधायक श्री देवजी भाई पटेल, आरंग के विधायक श्री नवीन मारकण्डेय, रायपुर (उत्तर) के विधायक श्री श्रीचंद सुंदरानी, राज्य सहकारी बैंक (अपेक्स बैंक) के अध्यक्ष श्री अशोक बजाज, कृषि और बीज विकास निगम के अध्यक्ष श्री श्याम बैस, छत्तीसगढ़ वित्त आयोग के अध्यक्ष श्री चंद्रशेखर साहू, पूर्व सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय और विभिन्न संस्थाओं के अनेक वरिष्ठ पदाधिकारी, पंचायतों के पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या में किसान और ग्रामीणजन उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने बोनस तिहार में जनता को सम्बोधित करते हुए खरोरा में शासकीय कॉलेज भवन की स्वीकृति प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने खरोरा नगर पंचायत के मिनी स्टेडियम में आयोजित समारोह में लगभग 61 करोड़ रूपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया, जिनमें नगर पंचायत खरोरा के लिए 19 करोड़ 33 लाख रूपए की लागत से स्वीकृत पेयजल आवर्द्धन योजना और सिंचाई कार्यों के लिए 24 करोड़ 18 लाख रूपए की लागत से महानदी सिंचाई परियोजना की मुख्य नहर के लाइनिंग कार्य का भूमिपूजन भी शामिल है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.