बोनस तिहार 2017 : मुख्यमंत्री के हाथों किसानों को मिला धान बोनस

बोनस तिहार 2017 : मुख्यमंत्री के हाथों किसानों को मिला धान बोनस
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज अपरान्ह जिला मुख्यालय बिलासपुर के विज्ञान महाविद्यालय मैदान में आयोजित ’बोनस तिहार’ में जिले के 74 हजार 500 किसानों को 114 करोड़ 73 लाख रूपए के धान बोनस का ऑनलाईन वितरण करते हुए प्रतीक स्वरूप कई किसानों को बोनस का प्रमाण पत्र भी सौंपा।

यह राशि किसानों को वर्ष 2016 में सहकारी समितियों में उनके द्वारा बेचे गए धान के लिए 300 रूपए प्रति क्विंटल के हिसाब से दी गई। मुख्यमंत्री ने लैपटाप पर एक क्लिक के जरिए 114 करोड़ 73 लाख रूपए की सम्पूर्ण राशि सहकारी समितियों के सदस्य किसानों के खातों में हस्तांतरित कर दी।

इस अवसर पर कृषि और जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले, नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री श्री अमर अग्रवाल, पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चंद्राकर, सहकारिता पर्यटन और संस्कृति मंत्री श्री दयालदास बघेल, लोकसभा सांसद श्री लखनलाल साहू, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री धरमलाल कौशिक और गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सवन्नी सहित विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी, अनेक वरिष्ठ जनप्रतिनिधि और हजारों की संख्या में किसान तथा नागरिक उपस्थित थे।

डॉ. सिंह ने कार्यक्रम में बिलासपुर जिले के विकास के लिए लगभग 247 करोड़ के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.