फ्रांस: ‘अल्लाह-हू-अकबर’ चिल्लाते हुए चाकू से हमला, दो की मौत

फ्रांस: ‘अल्लाह-हू-अकबर’ चिल्लाते हुए चाकू से हमला, दो की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मार्सेय (फ्रांस) : फ्रांस में भूमध्य सागर के बंदरगाह शहर मार्शेली के मुख्य रेलवे स्टेशन पर दो महिलाओं को चाकू मारकर उनकी हत्या कर दी गयी. हमलावर ने “अल्लाह-हू-अकबर” चिल्लाते हुए हमला किया. हमले के बाद वहां गश्त लगा रहे सैनिकों ने हमलावर को गोली मार कर ढेर कर दिया. जानकारी के अनुसार आपराधिक पृष्ठभूमि वाले हमलावर ने एक महिला का गला रेत दिया. उसने हमले की शुरूआत में ‘अल्लाह-हू-अकबर’ का नारा लगाया था.

18 साल की छात्रा मेलानी पेटिट ने एएफपी को बताया, मैं स्टेशन के ठीक सामने थी. मैंने देखा कि कोई ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे लगा रहा है. मैंने एक शख्स को देखा जिसने पूरे काले कपड़े पहन रखे थे. हथियारबंद पुलिसकर्मियों ने रेल टर्मिनस को सील कर दिया और वहां से लोगों को खाली करा दिया. इस कार्रवाई से देश की इस व्यस्त रेल लाइन पर ट्रन यातायात बाधित हुआ.

पहले, स्थानीय अधिकारी ओलिवर दे माजियेरेज ने एएफपी को स्थानीय समयानुसार अपराह्न दो बजे हुए हमले का जिक्र करते हुए बताया, दो पीडितों को चाकू मार कर हलाक कर दिया गया. स्थानीय अभियोजक जैवियर ताराबे ने बताया कि सैनिकों ने हमलावर को गोली मार दी.

इस बीच, मार्सेय पुलिस ने लोगों से आग्रह किया कि वह सेंट चार्ल्स स्टेश के ईदगिर्द के इलाके में जाने से परहेज करें. जांच से जुडे एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर एएफपी को बताया कि माना जाता है कि हमलावर ने राहगीरों पर हमला करने से पहले ‘अल्लाह-हू-अकबर’ का नारा लगाया था. फ्रांस के गृहमंत्री जेरार्द कोलोंब ने अपने ट्विटर संदेश में कहा कि वह तत्काल मार्सेय का दौरा करेंगे.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.