कांग्रेस विधायक दल में टूट की आशंका

कांग्रेस विधायक दल में टूट की आशंका
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि पार्टी के खिलाफ बयान देनेवाले नेताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी. ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक चौधरी पर भी कार्रवाई हो सकती है.

क्योंकि, डॉ चौधरी ने बिहार के प्रभारी सीपी जोशी व पार्टी के खिलाफ में बयान दिया था. वहीं, कांग्रेस विधायक दल में टूट की आशंका के मद्देनजर अगला सप्ताह अहम माना जा रहा है. पार्टी विधायकों की गोलबंदी शुरू हो गयी है.

एक गोलबंदी नये प्रदेश अध्यक्ष को लेकर हो रही है. दूसरी गोलबंदी पार्टी से नाराज चल रहे विधायकों की है. ऐसे विधायकों का तीन अक्तूबर के बाद से पटना पहुंचना शुरू हो जायेगा. वहीं, चौधरी गुट आगे की रणनीति बनाने में जुटा है.

बड़ा कदम उठाने के पहले डॉ चौधरी, राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. टूट के लिए आधा दर्जन विधायक पूरे नहीं हो पा रहे हैं.

अधिकतर एमएलए हमारे साथ

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि दो अक्तूबर के बाद संगठन के कार्यकलाप को लेकर सभी नेताओं के साथ विमर्श होगा. इसमें सभी विधायक, विधान पार्षद व अन्य नेता शामिल होंगे. पार्टी के अधिकतर विधायक उनके साथ हैं. सभी कमेटी भंग होने की स्थिति में काम का तौर-तरीका किस तरह होगा इसमें सभी से सहयोग लिया जायेगा.

कांग्रेस संस्कृति के खिलाफ चौधरी का बयान

पूर्व मंत्री व पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ अशोक कुमार ने कहा कि कांग्रेस संस्कृति के खिलाफ डॉ अशोक चौधरी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि किसी के कहीं चले जाने पर पार्टी की सेहत पर कोई असर नहीं पड़नेवाला है.

अगर एक अशोक चौधरी जाते हैं तो उनकी जगह हजार आ जायेंगे. उन्होंने कहा कि डॉ अशोक चौधरी दलित समाज को जोड़ने में नाकाम रहे. गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस के नये कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी से मिल कर उन्होंने विस्तृत चर्चा की है.

प्रभारी या कार्यकारी, कांग्रेस में चर्चा का विषय

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष कौकब कादरी को प्रभारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गयी है या वह कार्यकारी अध्यक्ष बनाये गये हैं, कांग्रेस नेताओं के बीच यह बहस का मुद्दा बन गया है. औरंगाबाद के विधायक आनंद शंकर सिंह ने कहा कि चौधरी को अध्यक्ष पद से हटाया जाना एक स्वाभाविक प्रक्रिया के तहत हुआ है. विधायक पूर्णिमा यादव व राजेश कुमार इस निर्णय से संतुष्ट हैं. विधायक रामदेव राय ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान का निर्णय सर्वमान्य है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.