INDvsAUS 1st ODI: 26 रन से जीती टीम इंडिया

INDvsAUS 1st ODI: 26 रन से जीती टीम इंडिया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चेन्‍नई: बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में ही सधा हुआ प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने आज यहां बारिश से प्रभावित पहले वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को 26 रनों (डकवर्थ-लुईस) से हरा दिया.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने शुरुआती लड़खड़ाहट के बाद निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 281 रन बनाए. पहले तीन विकेट 11 रन पर आउट होने के बाद हार्दिक पंड्या ने 83, महेंद्र सिंह धोनी ने 79 और केदार जाधव ने 40 और भुवनेश्‍वर कुमार ने नाबाद 32 रनों का योगदान दिया.

भारतीय टीम की पारी खत्‍म होने के बाद बारिश शुरू हो गई जिसके कारण काफी देर तक खेल रुका रहा. ऑस्‍ट्रेलिया को पुनर्निर्धारित लक्ष्‍य के तहत 21 ओवर में 164 रन बनाने थे, लेकिन टीम शुरुआत से ही विकेट गंवाती रही.

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने सर्वाधिक 39 और डेविड वॉर्नर ने 25 रन बनाए. पूरी टीम 21 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई. हार्दिक पंड्या ने दोहरा प्रदर्शन करते हुए दो विकेट भी झटके. युजवेंद्र चहल ने तीन और कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है.हार्दिक पंड्या मैन ऑफ द मैच रहे.

भारतीय पारी: हार्दिक और एमएस धोनी के अर्धशतक
ऑस्‍ट्रेलिया के लिए पारी का पहला ओवर पैट कमिंस ने फेंका, जिसमें तीन रन बने. टीम इंडिया का स्‍कोर अभी 11 रन पर ही पहुंच पाया था कि अजिंक्‍य रहाणे (5) आउट हो गए. उन्‍हें नाथन कुल्‍टर नाइल की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्‍यू वेड ने कैच किया. इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली और मनीष पांडे के रूप में दो विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम पूरी तरह बैकफुट पर आ गई. ये दोनों विकेट भी कुल्‍टर नाइल ने लिए. विराट कोहली (0) को उनकी गेंद पर मैक्‍सवेल ने खूबसूरती से लपका जबकि इसी ओवर की तीसरी गेंद पर उन्‍होंने मनीष पांडे (0) को विकेटकीपर मैथ्‍यू वेड से कैच कराया. टीम इंडिया के 11 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे. इस स्थिति में रोहित शर्मा ने केदार जाधव के साथ अच्‍छी साझेदारी की और स्‍कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया. जब ऐसा लग रहा था कि ये दोनों बल्‍लेबाज टीम इंडिया को मुश्किल से उबार लेंगे, तभी रोहित शर्मा (28 रन, 44 गेंद, तीन चौके) हरफनमौला स्‍टोइनिस की गेंद पर आउट हो गए. उनका कैच कुल्‍टन नाइल ने लपका.रोहित और जाधव ने चौथे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की. 20 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर चार विकेट पर 84 रन था.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.