जेडीयू विवाद: शरद गुट ने नीतीश को अध्‍यक्ष पद से हटाया

जेडीयू विवाद: शरद गुट ने नीतीश को अध्‍यक्ष पद से हटाया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना । जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में चल रहे आंतरिक विवाद के बीच रविवार काे शरद गुट ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया। शरद गुट दिल्‍ली के कांस्‍टीच्‍यूशन क्‍लब में अपनी राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 19 राज्‍यों के प्रदेश अध्‍यक्ष शामिल हुए। बैठक में नीतीश कुमार को पार्टी अध्‍यक्ष पद से हटाते हुए उनके सभी फैसलों को असंवैधानिक करार दे रद कर दिया गया।

दूसरी ओर पार्टी पर कब्‍जे की यह लड़ाई सड़कों पर भी उतर आई है। मध्य प्रदेश स्थित भोपाल के जदयू कार्यालय पर नीतीश गुट ने कब्जा कर ताला जड़ दिया है। यह मामला पुलिस तक पहुंच चुका है।

छोटू वसवा को बनाया कार्यकारी अध्‍यक्ष

जदयू के शरद यादव गुट ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी के अध्यक्ष पद से हटाकर गुजरात के वरिष्ठ पार्टी नेता छोटू भाई वसावा को कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया। बैठक में पार्टी के 19 प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकारिणी के सदस्य शामिल रहे। बैठक में नीतीश कुमार पार्टी अध्‍यक्ष के रूप में लिए गए सभी फैसलों को अवैध घोषित करते हुए उन्‍हें रद कर दिया गया।

सोमवार को चुनाव आयोग से मिलेगा शरद गुट

जदयू से निकाल दिए गए शरद गुट के नेता अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि पार्टी ने एक अनुशासन समिति भी बनाई है जो नीतीश कुमार सहित अन्य पर कार्रवाई करेगी। साथ ही वे लोग पार्टी के चुनाव चिह्न के मुद्दे पर सोमवार को चुनाव आयोग से मिलेंगे। वे पार्टी पर अपने दावे से संबंधित दस्तावेज जमा करने के लिए कुछ समय मांगेंगे।

कहा: असली जदयू शरद की

बैठक के पहले शरद गुट की नेता परवीन अमानुल्‍लाह ने दावा किया था कि शरद द्वारा बुलाई गई राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सफल होगी। उधर, शरद समर्थक गोविंद यादव ने तो पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार के चुनाव व पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी को ही असंवैधानिक करार दिया। उन्‍होंने कहा कि पहले तो यह तय हो कि पार्टी कहां है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.