लंदन में फिर आतंकी हमला, भूमिगत ट्रेन को बनाया निशाना, 20 घायल

लंदन में फिर आतंकी हमला, भूमिगत ट्रेन को बनाया निशाना, 20 घायल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लंदन, ईएमएस। अंगे्रजी देश ब्रिटेन बड़े आतंकी हमले का शिकार हुआ है। राजधानी लंदन तकी अंडरग्राउंड ट्रेन में धमाका हुआ है। पुलिस के अनुसार जहां धमाका हुआ वह इलाका साउथ वेस्ट लंदन में आता है। धमाका पारसंस ग्रीन स्टेशन पर हुआ। इस धमाके में कई लोगों के घायल होने की खबर है, लेकिन 20 यात्री गंभीर रूप से झुलस गए। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इसे आतंकी वारदात बताते हुए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

स्थानीय पुलिस ने इसे आतंकी घटना बताया है। अंडरग्राउंड ट्रेन भारत की मेट्रो ट्रेन की तरह रेल सेवा है। यहां इसे ट्यूब ट्रेन कहा जाता है। आम लोगों की आवाजाही के लिए एक प्रमुख साधन है। कई स्टेशन को खाली करवाए गए हैं, जहां पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। लंदन पुलिस के मुताबिक यह धमाका वहां के स्थानीय समय सुबह 8.21 पर हुआ। यह धमाका जानबूझकर उस समय किया गया जबकि टे्रन में भीड़भाड़ रहती है। सुबह का समय लोगों के स्कूल और दफ्तर जाने का समय होता है, इस वजह वहां भीड़ थी। ट्रेन के अंदर रखी एक प्लास्टिक की बाल्टी जैसी चीज के अंदर विस्फोटक को रखा हुआ था, जिसमें अचानक विस्फोट हो गया।

इसकी तीव्रता कम होने के कारण लोग हताहत नहीं हो सके, लेकिन गंभीर घायल हो गए। कई यात्रियों के चेहरे झुलस गए। एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) का कहना है कि ‘सुरक्षा अलर्टÓ के कारण डिस्ट्रिक्ट लाइन पर यातायात अस्थाई रूप से बंद किया गया। शहर की डिस्ट्रिक्ट लाइन पारसंस ग्रीन स्टेशन भी प्रभावित हुआ। माना जा रहा है कि एक बोगी में सुपरमार्केट के प्लास्टिक बैग में रखी प्लास्टिक की बाल्टी में हुए विस्फोट से कई लोग घायल भी हुए हैं।

बाजार बंद कराया
मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने ट्विटर पर लिखा है, हमें सोशल मीडिया पर चल रही पारसंस ग्रीन स्टेशन की खबर है। जब संभव होगा, हम सूचनाएं साझा करेंगे, हमारी सूचनाएं सच होनी चाहिए। विस्फोट की प्रकृति अभी तक ज्ञात नहीं है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस बम निरोधक दस्ता और दमकल विभाग एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। स्टेशन के बाहर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने कुछ चोटिल लोगों को देखा। कई लोगों को पुलिस से हरी झंडी मिलने तक दुकानें बंद रखने को कहा गया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.