अमेरिका ने रवाना किए बमवर्षक और फाइटर प्लेन

अमेरिका ने रवाना किए बमवर्षक और फाइटर प्लेन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

सियोल। उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के जवाब में अमेरिका ने अपनी ताकत दिखाई है। उसके बी-1बी सुपरसोनिक बमवर्षकों और एफ-35 लड़ाकू विमानों ने गुरुवार को दक्षिण कोरिया के आसमान में उड़ान भरी।

उत्तर कोरिया ने मंगलवार को एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था जो जापान के ऊपर से होकर गुजरी थी। इससे कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ गया है।

दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अमेरिका के साथ अभ्यास में दक्षिण कोरियाई एफ-15 लड़ाकू विमानों के साथ अमेरिका के दो बी-1बी और दो एफ-35 विमानों ने भी हिस्सा लिया।

कोरियाई प्रायद्वीप में जब भी तनाव बढ़ता है तो आमतौर पर इस तरह की उड़ान होती है।

ट्रंप बोले, वार्ता जवाब नहीं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया के सैन्य अभियानों से निपटने में वार्ता जवाब नहीं है। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘अमेरिका 25 साल से उत्तर कोरिया से बातचीत कर रहा है और उन्हें जबरन वसूली के पैसे देता रहा है।’ रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने हालांकि कहा कि अब भी कूटनीतिक तरीके से समाधान निकालने की गुंजाइश है।

दक्षिण कोरिया के चार पत्रकारों को मृत्युदंड

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के चार पत्रकारों को एक किताब की समीक्षा में उत्तर कोरिया का अपमान करने के लिए मौत की सजा सुनाई है। देश की सेंट्रल कोर्ट ने कहा कि इन लोगों ने उत्तर कोरिया की गरिमा का अपमान करने का गंभीर अपराध किया है। उत्तर कोरिया पहले भी इस तरह के आदेश देता रहा है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.