लालू को कुछ भी बोलने की आदत है : ललन सिंह

लालू को कुछ भी बोलने की आदत है : ललन सिंह
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : नेपाल में पिछले दिनों हुई भारी बारिश के कारण बिहार में बाढ़ आयी. इससे कई जिले बुरी तरह प्रभावित हुए. प्रदेश की नदियों का जलस्तर जितनी तेजी से बढ़ा उतनी ही तेजी से घटा. यह जानकारी सोमवार को प्रदेश के जल संसाधन विभाग के मंत्री ललन सिंह ने दी.

वे रविवार को राजद की रैली के दौरान लालू प्रसाद के लगाये आरोपों का जवाब दे रहे थे. रैली में लालू प्रसाद ने कहा था कि यह बाढ़ आयी नहीं है बल्कि लायी गयी है. इसकी आड़ में उन्होंने नीतीश सरकार पर घोटाला की साजिश रचने का आरोप लगाया था. इस बारे में ललन सिंह ने कहा कि लालू जी को कुछ भी बोलने की आदत है.

वे रांची और पटना का चक्कर लगाने के कारण मानसिक तनाव में हैं. इसीलिए ऐसा बोल रहे हैं. जल संसाधन विभाग के मंत्री ने कहा कि बाढ़ के बारे में लालू जी के विचार से लोग वाकिफ हैं. यदि उन्हें बाढ़पीड़ितों की इतनी ही चिंता है तो बाढ़ग्रस्त  जिलों का दौरा कर पीड़ितों का दर्द समझें. दरअसल वे एक खास मानसिकता के  तहत काम करते हैं.

उनका जैसा विचार है वैसी ही भावना है और वैसी ही उनकी  भाषा है. चारा घोटाले के केस में रांची और पटना का चक्कर लगाने के कारण वे मानसिक  तनाव में हैं. इसीलिए कुछ भी बोल रहे हैं. हालांकि उन्हें ऐसा बोलने की आदत है. ललन सिंह ने कहा कि नेपाल में चार दिनों तक भारी बारिश हुई. इस कारण वहां की नदियों में अचानक बाढ़ आ गयी. वहां का पानी जब बिहार की नदियों में पहुंचा तो यहां की नदियों का जलस्तर अचानक बढ़ गया. इसका पूर्वानुमान नहीं था.

इस कारण बिहार के कुछ जिलों में बड़े पैमाने पर बाढ़ आयी. लाखों लोग प्रभावित हुए हैं. इसकी जानकारी मिलते ही समय पर सरकार ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया. मुख्यमंत्री ने स्वयं बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा कर उचित निर्देश दिया. पूरा प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा रहा. हालांकि जितनी तेजी से पानी का स्तर बढ़ा, उतनी ही तेजी से घटा भी है. अब स्थिति नियंत्रण में है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.