बिहार मॉनसून सत्र : विस में 18,313 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश

बिहार मॉनसून सत्र : विस में 18,313 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : पक्ष-विपक्ष के आरोप-प्रत्यारोप के बीच बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र सोमवार को शुरू हो गया. बिहार विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2017-18 का पहला अनुपूरक बजट किया गया. उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने 18,313 करोड़ रुपये का पहला अनुपूरक बजट पेश किया.

वहीं, पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत ने बिहार पंचायत राज संशोधन अध्यादेश 2017 भी सदन के पटल पर रखा गया.
सदन में राज्यपाल की ओर से मंजूर किये गये 12 विधेयकों और आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक 2016 को वापस किये जाने की जानकारी दी गयी. साथ ही पूर्व विधायक-पूर्व विधान पार्षद के निधन पर शोक जताया गया और सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी. 25 अगस्त तक चलने वाली बिहार विधानमंडल की कार्यवाही में

पहले दिन विधानसभा में उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने 2017-18 में होने वाले खर्च के लिए 18,313 करोड़ का पहला अनुपूरक बजट पेश किया. पहले अनुपूरक बजट में वार्षिक स्कीम मद में 10,463 करोड़, स्थापना व प्रतिबद्ध व्यय मद में 7087 करोड़ और केंद्रीय क्षेत्र स्कीम मद में 763 करोड़ का प्रावधान किया गया है. पहले अनुपूरक बजट पर 24 अगस्त को सदन में वाद विवाद होगा.

राबड़ी देवी ने सीएम, डिप्टी सीएम से मांगा इस्तीफा
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी ने कहा है कि बिना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के इस्तीफा के बिना सही जांच कैसे हो सकती है. सिर्फ भागलपुर ही नहीं पूरे बिहार में घोटाला हुआ है. बिना दोनों के इस्तीफा के सही से सीबीआइ जांच नहीं हो सकती. इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज से करानी चाहिए. वे ‌विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात कर रही थीं.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.