बार्सिलोना में आतंकी हमला, वैन ने 13 लोगों को कुचला

बार्सिलोना में आतंकी हमला, वैन ने 13 लोगों को कुचला
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बार्सिलोना : बार्सिलोना के सिटी सेंटर में भीड़-भाड़ वाले इलाके में वैन घुसा लोगों को कुचल दिया। स्पेन के क्षेत्रिय मंत्री ने 13 लोगों के मरने की पुष्टि की है, वहीं बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की भी खबर है। बार्सिलोना पुलिस इसे आंतकी हमला मान कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने बताया कि उन्होंने दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि घटनास्थल वाली जगह पर पुलिस की गाड़ियां और ऐंबुलेंस मौजूद हैं। वहीं एक स्थानीय पत्रकार का कहना है कि बंदूक चलने की आवाज भी सुनी गई है। माना जा रहा है कि वैन में मौजूद हमलावरों ने वहां पैदल चल रहे लोगों को मारने की कोशिश की है। चश्मदीदों का कहना है कि भीड़भाड़ वाले इस इलाके में वैन के पहुंचने के बाद से लोगों में अफरातफरी मच गई। हमले की सूचना के बाद बार्सिलोना के मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की मानें तो वैन क्रैश होने के बाद दो हमलावर हथियारों के साथ वहां के एक रेस्तरां में घुस गए।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि वह स्पेन में भारत के दूतावास के साथ लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक किसी भारतीय के मरने की खबर नहीं है। उन्होंने ट्विटर पर बार्सिलोना हमले के लिए इमर्जेंसी नंबर +34-608769335 भी दिया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.