बेऊर जेल में बंद आतंकियों ने पुलिस से की मारपीट

बेऊर जेल में बंद आतंकियों ने पुलिस से की मारपीट
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
पटना : बेऊर जेल में बंद आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट की. घटना की जानकारी मिलने पर जेल प्रशासन ने मामले को शांत कराया. चर्चा है कि इस दौरान आतंकियों ने देश विरोधी नारे लगाये और हंगामा किया. सूत्रों के अनुसार आतंकी भोजन को सर्च करने के मुद्दे को लेकर कई दिनों से हंगामा कर रहे हैं. जेल अधीक्षक ने इस मामले में 11 आतंकियों के खिलाफ दुर्व्यवहार व सरकारी कार्य में बाधा का आरोप लगाते हुए बेऊर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. हालांकि, जेल प्रशासन ने मारपीट, देश विरोधी नारेबाजी से इनकार किया है. जेल अधीक्षक रूपक कुमार ने बताया कि इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है.
भोजन को सर्च करने को लेकर सुरक्षाकर्मियों से उनलोगों की कहा-सुनी हुई. बाद में मामला शांत हो गया. अभी बेऊर जेल में एक दर्जन से अधिक आतंकी बंद     हैं. ये सभी वर्ष 2013 में गया व  पटना में हुए आतंकी हमलों के मामलों में पकड़े गये  थे. इन आतंकी हमलों में एनआइए ने स्पेशल केस 1/2013 एवं 5/2013 दर्ज  किया  था और 11 आतंकियों को गिरफ्तार किया था. जेल में बंद आतंकियों में  मो जिउल्लाहउद्दीन, अजहरूद्दीन कुरैशी, अहमद हुसैन, इम्तियाज अंसारी ,नोमान अंसारी ,उमैर िसद्दीकी आदि  शामिल हैं.
खाना सर्च करने का विरोध कर किया हंगामा, की मारपीट : सूत्रों के अनुसार  जेल में बंद आतंकियों के भोजन को तीन बार सर्च किया जाता है, इसके बाद खाने के लिए दिया जाता है.
गुरुवार की सुबह भी आतंकियों के भोजन को सर्च कर उन्हें देने की व्यवस्था की जा रही थी. इस बात को लेकर आतंकियों ने हंगामा शुरू कर दिया. सैफ जवान कमलेश व अन्य सुरक्षाकर्मियों ने मना किया, तो आतंकियों ने हमला कर दिया और मारपीट की. हालांकि, तुरंत ही अन्य सुरक्षाकर्मी वहां पहुंच गये और मामले को तुरंत ही नियंत्रित कर लिया. सूत्रों का कहना है कि आतंकी आये दिन हंगामा करते हुए स्पेशल भोजन और भोजन की जांच नहीं करने की मांग करते रहते हैं.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.