लंदन हमले की ISIS ने ली जिम्मेदारी, अभी तक 12 की गिरफ्तारी

लंदन हमले की ISIS ने ली जिम्मेदारी, अभी तक 12 की गिरफ्तारी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लंदन : लंदन में शनिवार रात हुए हमलें में 7 लोग मारे गए, जबकि कई लोग घायल भी हुए. ऐसा बताया जा रहा है कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है.

एजेंसी अमाक ने के मीडिया में एक बयान जारी किया. इस बयान में लिखा था, ‘इस्लामिक स्टेट के सेनानियों की एक टुकड़ी ने लंदन में हुए हमले को अंजाम दिया है. इस हमले में इस्लामिक स्टेट का हाथ है. बता दें कि ब्रिटिश पुलिस ने रविवार को 12 लोगों को इस आतंकवादी हमले की जांच में गिरफ्तार कर लिया. हालांकि तीनों हमलावर मारे जा चुके हैं. अधिकारियों का कहना है कि उन आतंकवादियों के साथ उनके साथी भी हो सकते है. इसलिए पुलिस पूरी जांच में जुटी है.

ऐसे हुआ था हमला
मशहूर लंदन ब्रिज पर शनिवार देर रात एक तेजरफ्तार वैन ने राहगीरों को कुचल दिया. फिर यह वैन ब्रिज के पास बरो मार्केट की तरफ बढ़ गई, जहां हमलावरों ने पुलिस पर गोलीबारी की और फिर वैन से उतरकर लोगों पर चाकुओं से हमला शुरू कर दिया. इस हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है, जबकि 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं. ब्रिटिश पुलिस ने इस हमले को आतंकी वारदात करार देते हुए इसमें शामिल तीनों हमलावरों को मार गिराने का दावा किया है. इस हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की फिलहाल खबर नहीं है.बता दें कि पिछले तीन महीनों में ब्रिटेन में यह तीसरा हमला था.

हमले के दौरान आम लोगों को पुलिस ने वहां से सुरक्षित बाहर निकाला. लंदन ऐम्बुलेंस सर्विस ने बताया कि लंदन ब्रिज पर हुए हमले में घायल करीब 20 लोगों को इलाज के लिए 6 अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया. अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इन हमलों की निंदा की है. बता दें कि ट्रंप को जैसे ही हमलें की जानकारी मिली उन्होंने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टरीज़ा मे को फोन किया. साथ ही उन्हें मदद की पेशकश की. अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट ने कहा है कि वो ब्रिटेन की पूरी मदद करने को तैयार है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.