कल चेन्नई में गैर एनडीए नेताओं का होगा जुटान नीतीश करेंगे संबोधित

कल चेन्नई में गैर एनडीए नेताओं का होगा जुटान नीतीश करेंगे संबोधित
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार की देर शाम दिल्ली पहुंचेंगे. अगले दिन शनिवार की  दोपहर वह चेन्नई में होंगे. वहां द्रमुक के अध्यक्ष करुणानिधि के आवास पर उनके 94वें जन्मदिन पर मुबारकवाद देने जायेंगे. इसके बाद चेन्नई में ही द्रमुक की ओर से  गैर भाजपा दलों की बड़ी रैली आयोजित की गयी है, जिसे नीतीश  कुमार भी संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री चार जून को पटना लौटेंगे.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक चेन्नई में गैर भाजपा दलों का पहला जुटान होगा. द्रमुक ने करुणानिधि के जन्मदिन पर चेन्नई में बड़ी रैली आयोजित की है. माना जा रहा है कि इस रैली में द्रमुक की ओर से आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति चुनाव में गैर भाजपा दलों के साथ रहने की घोषणा की जायेगी.

रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, राजद  अध्यक्ष लालू प्रसाद, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया है.

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष  के साझा उम्मीदवार उतारे जाने के संभावित फैसले के पहले इस जुटान पर राजनीतिक दलों की नजर है. पिछले दिनों करुणानिधि की पुत्री और सांसद कनिमोझी ने खुद पटना आकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तीन जून को चेन्नई में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण दिया था. कनिमोझी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को भी इस समारोह में आने को न्योता दिया है. उस समय कनिमोझी ने कहा था िक राष्ट्रपति चुनाव को लेकर द्रमुक जदयू-राजद की राय के साथ होगा.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.