श्रेयस ने दिल्ली को गुजरात ‍पर दिलाई रोमांचक जीत

श्रेयस ने दिल्ली को गुजरात ‍पर दिलाई रोमांचक जीत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
कानपुर। आईपीएल-10 के 50वें मैच में बुधवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस की टीमें कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में आमने-सामने थीं। इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए और दिल्ली को 196 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में दिल्ली ने 19.4 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच के हीरो बने श्रेयस अय्यर जिन्होंने 57 गेंदों पर 96 रनों की पारी खेली।
दिल्ली ने इससे पहले गुजरात को अपने मैदान पर भी मात दी थी। ये दोनों टीमें प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं। दिल्ली को अभी दो मुकाबले और खेलने हैं जबकि गुजरात का एक मैच और बाकी है।
अंतिम ओवर में दिल्ली को 9 रनों की जरूरत थी। इस ओवर की पहली गेंद पर अय्यर ने लेग बाइ के दो रन ले लिए लेकिन दूसरी गेंद पर बासिल थांपी ने श्रेयस ओवर को बोल्ड कर दिया। अय्यर ने 57 गेंदों पर 96 रनों की पारी खेली। वो न सिर्फ शतक से चूके बल्कि अपनी टीम को भी मुश्किल में डाल गए। फिर तीसरी गेंद पर अमित मिश्रा ने आते ही एक चौका जड़ दिया जिससे दिल्ली की टीम ने कुछ राहत की सांस ली और फिर चौथी गेंद पर भी अमित मिश्रा ने फाइन लेग पर शानदार चौका जड़कर अपनी टीम को 2 विकेट से जीत दिला दी।

इस मैच में दोनों टीमें सांत्वना जीत के लिए मैदान पर उतरी हैं क्योंकि दोनों ही टीमें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं। गुजरात ने इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव करने का फैसला नहीं लिया है। वहीं, दिल्ली की टीम की बात करें तो उनके दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा अपनी राष्ट्रीय टीम से जुड़ने रवाना हो गए हैं और उनकी जगह कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में शामिल किया गया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.