आंधी-पानी से 17 की मौत, बिजली-रेल बाधित

आंधी-पानी से 17 की मौत, बिजली-रेल बाधित
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
पटना : राज्य में मंगलवार की अहले सुबह आये आंधी-तूफान व बारिश से जान-माल को भारी नुकसान पहुंचा है. इस दौरान वज्रपात और दीवार व पेड़ गिरने से 17 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है, जबकि  तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. हालांकि, आपदा प्रबंधन विभाग ने 15 लोगों की मौत की ही पुष्टि की है. इसके अलावा कई मवेशियों की भी मौत हो गयी.
बांका को छोड़ अन्य सभी जिलों में आंधी-तूफान का भारी असर देखा गया. 60-70 किलोमीटर की गति से आयी आंधी के बीच काले बादल और मूसलधार बारिश से पूरी तरह अंधेरा छा गया. नेशनल हाइवे पर गाड़ियों का परिचालन ठहर-सा गया. ट्रेन सेवा भी बाधित हुई. राज्य के 240 फीडरों का ब्रेक डाउन हो गया, जिसके चलते अधिकतर इलाके में घंटों बिजली आपूर्ति ठप रही. आम व लीची की फसल को भारी क्षति पहुंची है.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नयी दिल्ली से पटना पहुंचने के बाद आंधी-तूफान से हुए नुकसान को लेकर तुरंत समीक्षा बैठक की और पूरे राज्य की स्थिति का जायजा लिया. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि आंधी-तूफान के कारण राज्य के 240 फीडरों का ब्रेक डाउन हो गया. दोपहर साढ़े चार बजे तक सभी फीडरों को चालू करा लिया गया.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.