आज मोदी से मिलेंगे एर्दोगान, कश्मीर पर की मध्यस्थता की पेशकश

आज मोदी से मिलेंगे एर्दोगान, कश्मीर पर की मध्यस्थता की पेशकश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली। तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि तुर्की के राष्ट्रपति रविवार को अधिकारिक दौरे पर भारत पहुंचे। आज पीएम मोदी एर्दोगान से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद भवन में एर्दोगान से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और एर्दोगान के बीच आर्थिक संबंधों एवं आतंकवाद के खिलाफ लडाई में सहयोग पर बातचीत होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान के स्वागत में आज राष्ट्रपति भवन में एक समारोह आयोजित किया जाएगा। इसके बाद वे राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि आर्पित करेंगे। ज्ञातव्य है कि 16 अप्रैल को तुर्की में हुए जनमत संग्रह में जीत के बाद एर्दोगान ने अपना कूटनीतिक दायरा बढाना शुरू किया है। इसी वजह से एर्दोगान भारत दौरे पर आए हैं।

सुषमा भी करेंगी एर्दोगान से मुलाकात:
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान और श्रीमति एमिन एर्दोगान से मुलाकात करेंगी। सुषमा स्वराज होटल ताज पैलेस जाकर उनसे मिलेंगी, जिसके बाद होटल में ही देश के अग्रणी उद्योग मंडलों सीआईआई, फिक्की और एसोचैम द्वारा आयोजित एक व्यापार सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.