मुजफ्फरपुर : जूनियर डॉक्टर और ग्रामीण भिड़े, एंबुलेंस फूंके, तोड़फोड़

मुजफ्फरपुर : जूनियर डॉक्टर और ग्रामीण भिड़े, एंबुलेंस फूंके, तोड़फोड़
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुजफ्फरपुर : शिवहर की मरीज प्रमिला देवी को एसकेएमसीएच के जूिनयर डॉक्टरों ने भरती करने से इनकार िकया, तो परिजनों व डॉक्टरों के बीच बहस हो गयी. इसके बाद डॉक्टरों ने परिजनों को पीट िदया. इससे जो हंगामा शुरू हुआ. वह अगले 12 घंटे तक जारी रहा. इस जोर आजमाइश में लाखों रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचा. हजारों लोग इलाज से वंचित हुये. दो दर्जन से ज्यादा वाहनों को तोड़ िदया गया. 20 से ज्यादा लोग जख्मी हुये, जिनमें आठ की हालत गंभीर है. चार एंबुलेंस को फूंक दिया गया. कई गांव के लोग मौके पर जुट गये, िजसकी वजह से मेिडकल छात्रों को भागना पड़ा. हालांिक मारपीट की शुरुआत मेिडकल छात्रों ने की थी, िजन्होंने कुछ डॉक्टर व  एमबीबीएस छात्र  सड़क पर उतर कर उत्पात मचा रहे थे.

मरीज, उसके परिजन, स्थानीय लोगों व राहगीरों की जम कर पिटाई की. इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने एसकेएमसीएच को घेर लिया. इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गये. करीब चार घंटे तक एसकेएमसीएच परिसर सहित एक किलोमीटर का दायरा रणक्षेत्र में बदल गया. शिवहर जानेवाली सरकारी बस को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और यात्रियों को बस से उतार कर जम कर पिटाई की. एमबीबीएस छात्रों के उपद्रव को देखते हुए स्थानीय लोग एकजुट हो गये. दो सौ से अधिक संख्या में लोग लाठी लेकर एमबीबीएस छात्रों की पिटाई करने एसकेएमसीच में घुसे. फिर दोनों ओर से पथराव होने लगा. इसमें करीब तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची एक दर्जन से अधिक थानों की पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने में मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस ने पहले लाठीचार्ज की, लेकिन स्थिति नियंत्रण नहीं होने पर हवाई फायरिंग की. शुक्रवार की दोपहर दो बजे डीएम धर्मेंद्र सिंह व एसएसपी विवेक कुमार छह सेक्शन फोर्स के साथ एसकेएमसीएच पहुंचे. इसके बाद एसकेएमसीएच की इमरजेंसी सेवा चालू हुई.
हंगामे की भेंट चढ़ा सरकारी एंबुलेंस
एमबीबीएस छात्रों की पिटाई से गुस्साये स्थानीय लोग इकट्ठा होकर उनसे भिड़ गये. स्थानीय लोगों ने एक सरकारी एंबुलेंस में आग लगा दी. दोनों ओर से हुई आगजनी व पथराव के दौरान 12 कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. लोगों ने वहां खड़ी एक बाइक भी जला दी. करीब चार घंटे तक दोनों ओर से पथराव होता रहा. कभी छात्र स्थानीय लोगों को खदेड़ते, तो कभी स्थानीय लोग छात्रों को. पुलिस के लाठीचार्ज के बाद भी पथराव का क्रम जारी रहा. इस दौरान एमएमबीएस छात्रों ने एसकेएमसीएच से सटे गांवों में घुस कर लोगों की पिटाई कर दी. छात्रों ने पुलिस वाहनों को एक किमी दूर खदेड़ दिया. पुलिसकर्मियों ने एसएसबी कैंप में छिप कर जान बचायी.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.