विधानसभा में उखाड़ फेंका था अब लोकसभा में भी कांग्रेस का नामोनिशान मिटाना है – विष्णु देव साय

विधानसभा में उखाड़ फेंका था अब लोकसभा में भी कांग्रेस का नामोनिशान मिटाना है – विष्णु देव साय
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

हरवेल/केशकाल। कांग्रेस की सरकार ने 5 साल में गरीबों को पक्के आवास न देकर उन्हें बेघरबार करने का पाप किया था, लेकिन हमारी सरकार बनते ही हमने 18 लाख परिवारों के लिए पक्के आवास को मंजूरी दी. पीएससी में घोटाला कर कांग्रेस ने प्रदेश के होनहार बेटे-बेटियों के भविष्य से खिलवाड़ किया, हमारी सरकार के वादे के अनुसार घोटाले की सीबीआई जांच शुरू हो गई है और दोषीदार जल्द ही जेल में होंगे। ऐसी घोटालेबाज कांग्रेस को जनता ने विधानसभा में उखाड़ फेंका था और अब लोकसभा में कांग्रेस का नामोनिशान मिटाना है.

आज केशकाल के हरवेल में आयोजित विशाल जनसभा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने यह हुंकार भरी.

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि आप सभी ने विधानसभा चुनाव में भाजपा पर विश्वास कर केशकाल में भाजपा का विधायक बनाया। जिसके लिए आप सभी का आभार और अब लोकसभा में भी भाजपा प्रत्याशी को जिताकर केंद्र में फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री पद पर आरूढ़ कराना है. जिससे कि हम सभी गर्व से कह सकें कि मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में कांकेर लोकसभा का भी भरपूर सहयोग रहा है.

श्री साय ने कहा कि आप सबके आशीर्वाद से हमारी सरकार बनी और सत्तासीन होने के मात्र 3 महीने की अंदर ही हमने मोदी जी की गारंटी के प्रमुख वादों को प्राथमिकता से पूरा किया। उन्होंने केशकाल के लोगों से कहा कि आप सभी के तेंदूपत्ता को 5500 रूपये में खरीदा जाएगा, इसके आदेश दे दिए हैं और हमारी सरकार ने खरीदी के लिए 15 दिनों का समय भी तय कर दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार बनते ही रायपुर से जगदलपुर रेल्वे लाइन के विकास पर प्रमुखता से ध्यान दिया जाएगा, क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या का स्थायी निदान होगा और केशकाल में हाईवे सड़क का उच्चस्तरीय विकास किया जाएगा।

श्री साय ने कहा कि सरकार में आते ही उन्होंने सबसे पहले 18 लाख परिवारों के पीएम आवास के लिए राज्यांश जारी किये। कांग्रेस ने दो साल का बकाया बोनस नहीं दिया, जबकि यह उनके चुनावी वायदे में शामिल था. हमारी सरकार आई तो हमने अटल जी की जयन्ती के दिन 12 लाख किसानों को 3716 करोड़ का बकाया बोनस दिया। हमने रिकॉर्ड 145 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी की. किसानों को 3100 रुपया प्रति क्विंटल धान का दिया, 13,320 करोड़ रूपये अंतर की राशि 24 लाख 72 हजार किसानों को जारी की. महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख से ज्यादा माताओं-बहनों के खातों में 655 करोड़ रूपये की पहली किश्त जारी की.

उन्होंने कहा कि बस्तर संभाग के संवेदनशील गांवों के रहवासियों को भी सारी मुलभूत सुविधाएं मिले, इसके लिए हमने नियद नेल्लानार योजना की शुरुआत की है और इसके अंतर्गत ग्रामीणों को राशन, सड़क, स्वच्छ पेयजल, बिजली, स्कूल, अस्पताल सारी सुविधाएं मिल रही है. मुख्यमंत्री बोले कि चरण पादुका जैसी योजनाएं, जिसे भूपेश सरकार ने बंद कर दिया था, उसे भी हमारी सरकार पुनः प्रारम्भ करेगी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.