छत्तीसगढ़ के हाई प्रोफाइल पुलिस अधिकारी कल्लूरी को एक दिन में भेजे गए तीन नोटिस

छत्तीसगढ़ के हाई प्रोफाइल पुलिस अधिकारी कल्लूरी को एक दिन में भेजे गए तीन नोटिस
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्‍ली: छत्तीसगढ़ सरकार कुछ वक्त पहले तक ही बस्तर के हाई प्रोफाइल आईजी रहे आईपीएस अधिकारी एसआरपी कल्लूरी से बेहद नाराज़ है. कल्लूरी को एक दिन के भीतर सरकार ने तीन नोटिस थमा दिये हैं और जवाब तलब किया है. ये सभी नोटिस छत्तीसगढ़ के डीजीपी ए एन उपाध्याय की ओर से भेजे  गये हैं.

पहले नोटिस में कल्लूरी द्वारा सोशल मीडिया में की गई टिप्प्णी पर जवाब तलब है. कल्लूरी के एक ट्वीट को टीवी चैनलों ने जमकर प्रसारित किया जिससे सरकार को शर्मिंदगी हुई है. सरकार ने फरवरी में जारी की गई सोशल मीडिया नीति का हवाला देकर कल्लूरी से पूछा है कि क्यों न उनके खिलाफ कार्रवाई हो.

दूसरे नोटिस में पुलिस महानिदेशक उपाध्याय ने कल्लूरी से कहा है कि वह उनसे अनुमति लेकर ही रायपुर मुख्यालय से बाहर जाएं. तीसरे नोटिस में कल्लूरी को जगदलपुर में टाटा कंपनी के कार्यक्रम में बतौर अतिथि शामिल होने पर सवाल किया गया है.

माओवादियों के खिलाफ आक्रामक रणनीति की बातें करने वाले कल्लूरी पिछले महीने मानवाधिकार कार्यकर्ता बेला भाटिया के घर पर कुछ स्वयंभू संगठनों के हंगामे के बाद मुश्किल में पड़ गये और उन्हें अपनी टिप्पणियों के कारण पद से हटना पड़ा. कल्लूरी के रवैये और बयान सीएम रमन सिंह के सार्वजनिक बयानों से मेल नहीं खा रहे थे. अब माना जा रहा है कि सरकार काफी ताकतवर हो गये कल्लूरी के कद को छोटा कर रही है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.