आसन ने विपक्ष के नेता से पूछा, बीएसएससी मामले में मंत्रियों के नाम मालूम हैं, तो बताएं

आसन ने विपक्ष के नेता से पूछा, बीएसएससी मामले में मंत्रियों के नाम मालूम हैं, तो बताएं
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
पटना : बिहार विधानसभा में सोमवार को विपक्ष द्वारा बीएसएससी परचा लीक मामले में शामिल मंत्रियों व विधायकों को बरखास्त करने की मांग पर हंगामा किया गया. विपक्ष के सदस्य वेल में आ गये. विपक्ष के नेता डॉ प्रेम कुमार ने आरोप लगाया कि इस मामले में नौ मंत्रियों व 27 विधायकों के नाम शामिल हैं. इन्हें बरखास्त किया जाये. इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने विपक्ष के नेता डॉ प्रेम कुमार से पूछा कि आपको मालूम है कि इस मामले में किन मंत्रियों के नाम शामिल हैं? नाम मालूम है तो उनका नाम बताएं.
अगर आपको समाचार पत्र में छपी खबरों पर भरोसा है, तो रोज उसकी प्रगति रिपोर्ट भी छप रही है. उसको भी देख लीजिए. लेकिन, डॉ प्रेम कुमार द्वारा किसी भी मंत्री का नाम नहीं बताया गया. विपक्ष की मांग पर संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सेना का प्रश्नपत्र लीक हुआ है. इस पर विपक्ष के नेता क्या कहेंगे.
 विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन हंगामे से शुरू हुआ. विपक्ष के सदस्य वेल में आकर नारेबाजी की और प्ले कार्ड दिखाते रहे. शून्यकाल में रिपोर्टर टेबल पलट दिया गया. विपक्ष के नेता से बार-बार अनुरोध करने के बाद भी जब विपक्ष के सदस्य नहीं माने तो विधानसभा अध्यक्ष द्वारा शून्यकाल के दौरान सदन की कार्यवाही दो बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गयी. इधर, हंगामे के बीच सदन में प्रश्नकाल की कार्यवाही चलती रही.
विपक्षी सदस्यों द्वारा वेल में प्ले कार्ड का प्रदर्शन किया जाता रहा. आसन की ओर से बार-बार इसको लेकर मना किया गया. विपक्ष के सदस्य वेल से टस से मस नहीं हुए, तो सदन की कार्यवाही को स्थगित करने की घोषणा की गयी. विपक्ष के नेता संजय सरावगी, अरुण कुमार सिन्हा, ललन पासवान, विद्यासागर केसरी, विजय कुमार खेमका, संजीव चौरसिया, केदार गुप्ता और नितिन नवीन द्वारा बीएसएससी परचा लीक मामले में कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया गया.  विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इसे अमान्य कर दिया गया.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.