ऑटो ड्राइवर के बेटे का कमाल, आईपीएल में लगी 2.6 करोड़ की बोली

ऑटो ड्राइवर के बेटे का कमाल, आईपीएल में लगी 2.6 करोड़ की बोली
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

हैदराबाद। कहते हैं दिल में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है। क्रिकेटर मोहम्मद सिराज पर ये कहावत बिल्कुल सटीक बैठती है। मोहम्मद सिराज को आईपीएल के दसवें सीजन में हैदराबाद सनराइजर्स ने 2 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा है।

हैदराबाद सनराइजर्स ने मोहम्मद सिराज को खरीदा

मोहम्मद सिराज के पिता एक ऑटो ड्राइवर हैं। आईपीएल में चुने जाने पर मोहम्मद सिराज ने कहा कि आईपीएल में खेलना मेरा सपना था। रणजी मैच में मेरे प्रदर्शन का फायदा मिला। जिसकी वजह से आईपीएल में खेलने का मेरा सपना पूरा हुआ।

आईपीएल में इतनी बड़ी प्राइज हासिल करने के बाद मोहम्मद सिराज ने बताया कि उनके दिमाग में पहली बात जो चल रही वो है हैदराबाद के अच्छे इलाके में अपने पिता मोहम्मद गौस और माता शबाना बेगम के लिए घर खरीदना। मोहम्मद सिराज ने बताया कि क्रिकेट खेलते हुए मुझे अपनी पहली कमाई याद है।

सिराज ने बताया कि एक लोअर मिडिल क्लास परिवार से आकर भी मेरे माता-पिता ने मुझे प्रोफेशनल क्रिकेटर बनाने के लिए कई बलिदान दिए। हैदराबाद के क्रिकेट मोहम्मद सिराज ने बताया कि मेरे वालिद साब (पिता) ने बहुत मेहनत की है। वो लगातार पिछले कई साल से ऑटो चला रहे हैं लेकिन कभी वित्तीय दबाव परिवार पर या फिर मुझ पर या मेरे बड़े भाई पर नहीं पड़ने दिया।

मोहम्मद सिराज अपने शुरुआती दिन याद करते हुए बताते हैं कि गेंदबाजी करने के लिए स्पाक्स की जरुरत होती है और ये बेहद महंगी आती है, लेकिन वालिद साब मेरे लिए सबसे अच्छा स्पाइक लाते। अब मैं उनके लिए शहर के अच्छे इलाके में घर खरीदना चाहता हूं। सिराज ने बताया कि उन्होंने क्रिकेट की शुरुआत टेनिस बॉल से की थी।

मोहम्मद सिराज ने कहा- आईपीएल में खेलना उनका बड़ा सपना था

मोहम्मद सिराज ने बताया कि मेरे पास पेस थी लेकिन टेनिस बॉल क्रिकेट आपको ब्लॉकहोल्स में गेंद फेंकना सिखाती है। इसके बाद मैं हैदराबाद अंडर-22 में खेला। इंडिया ए में खेलने के बाद मुश्ताक अली, विजय हजारे और रणजी में खेलने का मौका मिला। आज मैंने अपने जीवन की एक सीढ़ी और चढ़ गया। आईपीएल के बाद मेरी नजर सीनियर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने पर है। मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाज हैं और हैदराबाद के लिए खेलते हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.