खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने भालू द्वारा घायल किए ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उपचार के दिए निर्देश

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने भालू द्वारा घायल किए ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उपचार के दिए निर्देश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : खाद्य और संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत ने सीतापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत रजौटी के आश्रित ग्राम नवाटोली में भालू के हमले से घायल ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और अधिकारियों को घायलों के तत्काल उचित उपचार कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
गौरतलब है कि रविवार शाम को ग्राम नवाटोली में भालू घूस आए थे और 65 वर्षीया महिला पर हमला कर उसे घायल कर दिया था। भालू को भगाने की कोशिश में दो युवा भी घायल हो गये हैं। इस घटना की जानकारी जैसे ही मंत्री श्री अमरजीत भगत के संज्ञान में आई तो उन्होंने तत्काल घायल महिला और युवकों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उनके समुचित उपचार व देखभाल के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। मंत्री श्री भगत ने इस संबंध में तत्काल मुख्य कंजर्वेटिव वन अधिकारी से भी बात की और भालू को गांवों से बाहर निकालने के लिये शीघ्र बचाव दल भेजने के निर्देश भी दिए।

अधिकारियों ने बताया कि भालू के हमले से घायल ग्रामीणों का सीतापुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज किया जा रहा है। मंत्री भगत ने जरूरत पड़ने पर घायल ग्रामीणों को उपचार के लिए अंबिकापुर ले जाने को कहा। श्री भगत ने घायलों को उचित मुआवजा देने के लिए चीफ कंजरवेटर फॉरेस्ट ऑफिसर को निर्देशित किया। अधिकारियों ने बताया कि भालू को गांवों से जंगल की ओर भगा दिया गया है। वन विभाग का अमला भी जंगल के आसपास तैनात है, ताकि भालू फिर वापस गांव की ओर न आ सके।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.